Remedivisir
बिहार

बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन की घोर किल्लत, दवा के लिए सीएम ने अहमदाबाद भेजा विशेष विमान

बिहार में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं राज्य में संक्रमितों के इलाज के लिए महत्वपूर्ण इंजेक्शन रेमडेसिविर की घोर किल्लत हो गयी है। निजी और सरकारी दोनों तरह के अस्पतालों में यह दवा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दवा के लिए विशेष विमान अहमदाबाद भेजा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट करके बताया गया है कि रेमडेसिविर दवा के लिए राज्य सरकार ने एक विशेष विमान भेजा है। कार्यालय ने ट्वीट में लिखा, ‘माननीय मुख्यमंत्री ने विशेष विमान भेजकर अहमदाबाद से 14000 रेमडेसिविर दवा शीघ्र लाने का आदेश दिया है।’

24 घंटे में मिले 12,795 नए संक्रमित
बिहार में पिछले 24 घंटे में 12,795 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस दौरान 98,763 सैंपल की कोरोना जांच की गई। पटना में सर्वाधिक 1848, गया में 1340, भागलपुर में 681, औरंगाबाद में 682 और बेगूसराय में 525 नए कोरोना संक्रमित मिले। 

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने बताया कि 534 प्रखंड में एक-एक डॉक्टर कुल 534 डॉक्टरों की तीन महीने के लिए वॉकिंग इंटरव्यू के माध्यम से बहाली की जाएगी। इसके लिए सोमवार को विज्ञापन जारी किया जाएगा। कोरोना काल के लिए ये बहाली होगी। कोरोना काल के बढ़ने पर बहाली के समय को भी बढ़ाया जाएगा।

Share This Post