तथ्य जाँच नीति

यहाँ @ Samachar 9 हम शब्दों, हेडलाइंस और URL के साथ पूरी तरह से स्पष्ट और सटीक होने की पूरी कोशिश करते हैं और समझते हैं कि सूचना शक्ति और जिम्मेदारी लाती है।

समचार 9 के लिए लेखकों को उन सूचनाओं को सत्यापित करना होगा जो वे हर समय इकट्ठा करते हैं और लिखते हैं। इसमें नाम, स्थान, तथ्यात्मक विवरण और सामग्री से संबंधित खातों जैसी जानकारी की पहचान करना शामिल है। लेखक अपनी नैतिकता की नीति के तहत अपने स्वयं के निर्णय और सूचना का उपयोग करके अपनी तथ्य-जाँच करते हैं। समचार 9 किसी भी परिस्थिति में ऑनलाइन और संपादकीय टीम के भीतर तथ्य-चेकर्स का उपयोग कर सकता है और यदि आवश्यक हो तो।

हम गैर-पक्षपात, स्रोतों की पारदर्शिता, वित्त पोषण की पारदर्शिता और हमारे संगठन में उचित आलोचना और सुधार के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम ऑनलाइन प्रकाशित करने से पहले सभी संबंधित पक्षों के साथ जानकारी की जांच करते हैं।

अगर हमें अपनी वेबसाइट पर फैक्ट-चेकिंग के बारे में कोई दावा प्राप्त होता है, तो हम सबसे पहले आगे विस्तार और समर्थन की जानकारी के लिए दावे के स्रोत से संपर्क करते हैं। हम ऐसे व्यक्तियों और संगठनों से भी संपर्क करते हैं जिनके विषय में अधिक जानकारी होती है या जिनके पास विषय पर प्रासंगिक अनुभव होता है, साथ ही प्रासंगिक साहित्य (समाचार लेख, वैज्ञानिक और चिकित्सा पत्रिका के लेख, किताबें, साक्षात्कार टेप, सांख्यिकीय स्रोत) पर शोध होता है, जिस विषय पर असर पड़ता है ।

हम राय-तथ्य की जाँच नहीं करते हैं, लेकिन हम हमेशा जानकारीपूर्ण सामग्री और राय सामग्री के बीच अंतर को रेखांकित करेंगे।

अगर आपको लगता है कि हमें अपनी वेबसाइट पर तथ्य-जांच या अन्यथा सही जानकारी चाहिए, तो कृपया इसे [email protected] पर रिपोर्ट करें और हम हर दावे की जांच करने की पूरी कोशिश करेंगे।