Female Police Constable
समस्तीपुर

समस्तीपुर रेल थाना में कार्यरत महिला सिपाही 3 दिनों से लापता, SP ने किया सस्पेंड, स्पेशल ट्रेन के स्कॉउट में लगी थी ड्यूटी

बिहार के समस्तीपुर रेल थाना में कार्यरत एक महिला सिपाही पिछले तीन दिनों से गायब है। उसके गायब होने की सूचना से रेल महकमा में हड़कंप मच गया। वहीं तरह-तरह की चर्चा भी व्याप्त है। महिला सिपाही के बिना कोई सूचना के ड्यूटी से गायब होने के बाद रेल थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने मुजफ्फरपुर रेल एसपी से रिपोर्ट की। जिसमें महिला सिपाही को ड्यूटी से फरार बताया गया है। इसे गंभीरता से लेते हुए मुजफ्फरपुर रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने तत्काल प्रभाव से उक्त महिला सिपाही को निलंबित कर दिया है। 

एसपी ने बताया कि ड्यूटी से बिना किसी सूचना के फरार होना गंभीर मामला है। लापरवाही एवं अनुशासनहीनता का मामला किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। थानाध्यक्ष से रिपोर्ट मिलते ही तत्काल प्रभाव से महिला सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार महिला सिपाही को 22 दिसंबर को वैशाली स्पेशल ट्रेन में समस्तीपुर से बरौनी के बीच स्कार्ट ड्यूटी थी। लेकिन महिला सिपाही ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित मिली। फिर जब रेल थाना के ओडी अधिकारी ने उसकी खोज खबर ली तो वह गायब मिली। जिसके बाद इसकी सूचना रेल थानाध्यक्ष को दी गयी। लेकिन कोई पता नहीं मिलने पर उसे फरार घोषित करते हुये एसपी को रिपोर्ट भेज दी गयी। इधर, गायब महिला सिपाही के बारे में कोई भी पुलिस कर्मी खुलकर नहीं बोल रहा है, जिससे मामला रहस्यमय बना हुआ है। 

समस्तीपुर रेल थानाध्यक्ष से मिली रिपोर्ट के आधार पर एक फरार महिला सिपाही को निलंबित किया गया है। ड्यूटी के दौरान फरार होना गंभीर मामला है। किसी भी स्तर पर हुई लापरवाही व अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
– अशोक कुमार सिंह, एसपी, मुजफ्फरपुर। 

Share This Post