Education बिहार

बीएसईबी बिहार बोर्ड: इंटर नामांकन को लेकर प्रथम चयन सूची जारी

Bihar Intermediate Admission 2020: बिहार बोर्ड द्वारा इंटर नामांकन को लेकर प्रथम चयन सूची आज जारी हो गई है। पहले यह सूची चार अगस्त को जारी होनी थी। बिहार बोर्ड ने ऑनलाइन सूची जारी की।  चयन सूची में जिन छात्रों को जो कॉलेज या स्कूल आवंटित होगा, उन्हें उन कॉलेज या स्कूल में नामांकन लेना होगा। प्रथम चयन सूची में चयनित छात्रों को सात से बारह अगस्त तक नामांकन लेना अनिवार्य हैं। आपको बता दें कि इंटर नामांकन के लिए 3564 कॉलेज और स्कूल के लिए 17 लाख सीटें आवंटित हैं। इस बार शिक्षण संस्थान के साथ सीटें भी बोर्ड ने बढ़ाई है। जिन स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया था वो रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर ऑनलाइन चयन सूची देख सकते हैं।

आपको बता दें कि ओएफएसएस एक इंटर और डिग्री कोर्सेज के लिए सेंट्रलाइज्ड पोर्टल है, जिसे बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड चलाता है। स्टूडेंट्स गूगल प्ले स्टोर से OFSS app डाउनलोड करके भी मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।
ये सारे कागजात लिए जायेंगे 
– मूल अंक पत्र
– मूल एसएलसी 
– मूल कैरेक्टर प्रमाण पत्र
– मूल औपबंधिक प्रमाण पत्र

डीईओ कार्यालय में दिन भर लेते रहे अंक पत्र 
सोमवार को पटना डीईओ कार्यालय समेत प्रदेश भर के डीईओ कार्यालय में मैट्रिक का अंक पत्र, औपबंधिक प्रमाण पत्र स्कूल और कॉलेज प्रशासन को दिया गया। ज्यादातर स्कूल और कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को अंक पत्र ले लिया है। अब मंगलवार को स्कूल से छात्रों को अंक पत्र दिये जायेंगे। 

Share This Post