Rahuwasnsh Prasad
बिहार

पैतृक गांव में होगा पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद का अंतिम संस्कार, बिहार में शोक की लहर

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक आवास बिहार के वैशाली जिले के महनार प्रखंड के गोरीगामा पंचायत अंतर्गत पानापुर पहेमी गांव से संपन्न होगा। परिजनों ने यह जानकारी दी। 

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के स्थानिक आयुक्त व अन्य पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि स्व रघुवंश प्रसाद सिंह के परिजन से संपर्क कर उनकी इच्छा के अनुरूप पार्थिव शरीर को पटना लाने की व्यवस्था करें। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली एम्स में आखिरी सांस ली। फेफड़े में संक्रमण की वजह उन्हें भर्ती कराया गया था।अचानक तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनके निधन पर पीएम मोदी, लालू यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने शोक जताया है। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं प्रख्यात समाजवादी नेता डॉ० रघुवंश प्रसाद सिंह जी का निधन दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें तथा उनके परिजनों और प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति दें। 

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन बिहार के सार्वजनिक जीवन को बड़ी क्षति है। उन्होंने सिद्धांत की राजनीति की, राजनीति के लिए सिद्धांत नहीं छोड़ा। वे परिवारवाद, भ्रष्टाचार और मूल्यहीनता के विरुद्ध अपनों से लड़े और जीवन की आखिरी सांस तक योद्धा रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

तेज प्रताप यादव अपने अपने शोक संदेश में लिखा है कि हमारा सिरमौर हमारे बीच नहीं रहा Loudly crying face। पूर्व केन्द्रीय मंत्री व @RJDforIndia: के वरिष्ठ नेतृत्वकर्ता आदरणीय रघुवंश प्रसाद जी की मौत की खबर सुनकर मर्माहत हूँ। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। आपका हम सबों को छोड़कर जाना, मानो हमारे सिर से एक अभिभावक का साया हटने जैसा प्रतित हो रहा है।

लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अभिभावक तुल्य श्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि प्रभु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे एवं परिवार को यह पीड़ा सहने की शक्ति दे। ।।ॐ शांति ॐ।।

केंद्रीय मंत्री और बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने ट्वीट कर लिखा है कि वरिष्ठ राजनेता रघुवंश बाबू के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद है। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। रघुवंश बाबू का पूरा जीवन सादगी व सरलता के साथ जनता के बीच गुजरा है। उनके निधन से बिहार के राजनीतिक पटल पर एक शून्य पैदा हुआ है। दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूँ। श्रद्धांजलि।

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer