उत्तर प्रदेश

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए पीजीआई में कराया भर्ती

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह सोमवार को कोरोना पॉजिटिव आ गए। स्वास्थ विभाग की टीम ने उन्हें सोमवार की शाम पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया। कोविड अस्पताल पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री को डॉ. ओपी संजीव की निगरानी में डॉक्टरों की टीम इमरजेंसी में पूर्व मुख्यमंत्री को देख रही है।श्री सिंह का पूर्व में पीजीआई में इलाज चल रहा था। जिसकी भी रिपोर्ट डॉक्टर देख रहे हैं। डॉक्टरों की परामर्श पर एक्सरे, सिटी स्कैन और खून की जांच होगी। पीजीआई निदेशक डॉ. आर के धीमान ने इलाज में लगे डॉक्टरों से पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। 

आपको बता दें कि यूपी सरकार के कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। कोरोना से मंत्री चेतन चौहान और प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी की मौत हो चुकी है। कुछ मंत्री अभी भी कोरोना संक्रमण के चलते होम क्वारंटीन में हैं। पंचायत राजमंत्री भूपेन्द्र चौधरी, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह अभी भी होम आइसोलेशन में हैं। कानून मंत्री बृजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह, राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ठीक हो चुके हैं।  

मंत्री सतीश महाना भी हो चुके हैं पॉजिटिव

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। बीते शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मंत्री सतीश महाना खुद अपने ट्वीटर हैंडल से पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की थी कि उनके संपर्क में आने वाले लोग भी अपनी जांच करवा लें। फिलहाल डॉक्टरों की सलाह पर वह भी होम क्वारंटीन में हैं।  

Share This Post