समस्तीपुर

चकमेहसी, पूसा, दलसिंहसराय व मोरवा में डूबने से चार की मौत

जिले में डूबने की अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत हो गई। चकमेहसी थाना क्षेत्र में शांति नदी में डूबने से एक बाढ़ पीड़ित लड़की की मौत हो गई जबकि पूसा में एक बच्ची की मौत हो गई। दूसरी ओर मोरवा में बाढ़ का पानी भरे नाले में डूबने से एक अधेड़ की मौत हो गई जबकि दलसिंहसराय में बलान नदी में डूबने से एक किशोरी की मौत हो गई।

बाढ़ के पानी में डूब कर किशोरी की मौत

चकमेहसी। थाना क्षेत्र के भुसकौल ढाला के निकट शांति नदी में बुधवार को बाढ़ के पानी में डूबने से 16 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई है। ग्रामीणों ने मछुआरों के सहयोग से घंटों मशक्कत के बाद शव को निकालने में सफलता पायी।

मिली जानकारी के अनुसार नामापुर पंचायत के वार्ड नौ निवासी अरुण राम की पुत्री मनीषा कुमारी नदी किनारे बर्तन धोने गयी थी। जहां फिसल जाने से वह गहरे पानी में चली गयी थी। बताते चले कि घर में बाढ़ का पानी होने की वजह से लोग अभी भी जीरो किलो मीटर वाटरवेज बांध पर शरण लिए हुए हैं। मृतका के पिता मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। मौत के बाद परिजनों के रोने से बांध पर मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था। सूचना पर चकमेहसी पुलिस ने पहुंच कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेजा। मुखिया राम विनोद ठाकुर ,बिरजू सहनी आदि लोगों ने परिवार को ढाढ़स बंधाया। इधर, किशोरी के नदी में डूबने की चर्चा के बाद बांध पर अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों व मछुआरों ने जाल डाल कर काफी मशक्कत की। आखिर घंटों बार धूप से बेहाल लोगों ने मनीषा का शव ढूंढ़ निकाला।

बलान नदी में डूबने से किशोरी की मौत

दलसिंहसराय थाने के अजनौल बाहापार स्थित ब्रह्मस्थान के पास बलान नदी में डूबने से एक किशोरी की मौत हो गई। मृतका की पहचान अजनौल वार्ड 8 के मनोज साह की 12 वर्षीया पुत्री लक्ष्मी कुमारी के रूप में परिजनों ने की गयी है। नदी से शव निकाले जाने के बाद महिलाओं की चीत्कार से माहौल काफी गमगीन था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया। पंसस मिंटू पासवान ने बताया कि स्नान करने के दौरान बुधवार को लक्ष्मी बलान नदी में डूब गई थी। देर तक उसके घर नहीं लौटने पर खोजबीन में पता चलने पर मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने लक्ष्मी को पानी से बाहर निकाला। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

नहाने गई बच्ची पोखर में डूबी, मौत

पूसा थाना क्षेत्र के मोरसंड पंचायत स्थित कुम्हिरा टोल (वार्ड 13) की एक बच्ची की पोखर में डूबने से मौत हो गई। मृत बच्ची की पहचान गांव के लालबाबू महतो की आठ वर्षीय पुत्री पूनम कुमारी के रूप में की गई है। लोगों से मिली जानकारी के अनुसार पूनम कुछ अन्य बच्चियों के साथ नहाने के लिए चौर स्थित पोखर पर गई थी। स्नान करने के क्रम में पैर फिसल जाने से वह अचानक गहरे पानी में चली गई। हालांकि मौजूद अन्य बच्चियों ने उसे बचाने के लिए काफी शोर मचाया, जिसे सुन लोग जुटे और उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल ब्था। मृतक बच्ची काफी चंचल स्वभाव की थी, जिसके कारण उसका शव देखकर मौजूद लोगो की आंख भी नम हो गई। सूचना पर दारोगा दिलीप कुमार सिंह, सअनि दिलीप सिंह सदल बल पहुंचे। वही जिला परिषद सदस्य संजय कुमार त्रिवेदी, माले नेता अमित कुमार, महेश सिंह आदि ने बच्ची के पिता को ढांढ़स बंधाया। पूसा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है।

मोरवा में नाला में डूबने से अधेड़ की मौत

मोरवा के हलई ओपी क्षेत्र के दरबा गांव में पानी भरे नाले में डूब जाने से एक अधेड़ की मौत हो गई है। बुधवार सुबह नाला के पानी के ऊपर लाश उपलाने के बाद ग्रामीणों को उसके मरने की जानकारी मिली। उसकी पहचान स्वर्गीय लालो राय के पुत्र वार्ड पांच निवासी 52 वर्षीय जुगेश्वर राय के रूप में की गई है। घटना की सूचना मिलते ही हलई ओपी अध्यक्ष संदीप कुमार पाल ने पुलिस के साथ पहुंच लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।

Share This Post