Samastipur Latest News
समस्तीपुर

समस्तीपुर में लूट की साजिश करते हुए, दो लोडेड पिस्टल के साथ लड़की गिरफ्तार

बिहार के समस्तीपुर जिले की रोसड़ा पुलिस ने शहर के एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. पुलिस की छापेमारी के दौरान ही कई अपराधी वहां से भाग खड़े हुए. पुलिस ने मौके से एक लड़की को गिरफ्तार किया है. उसके पास दो लोडेड पिस्टल और एक कट्टा था. परिसर में मौजूद दो अन्य महिलाओं को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

पुलिस ने इस मकान से दो पिस्टल एवं एक देसी कट्टे के साथ कुल 29 कारतूस एवं आधा दर्जन मोबाइल और दो बाइक भी बरामद की हैं. रोसड़ा के एसडीपीओ शहरियार अख्तर के नेतृत्व में छापेमारी की गई थी. गिरफ्त में आई लड़की घटना को अंजाम देने से पहले जगह या दुकान की रेकी करती थी फिर उसके साथी अपराधी घटना को सफलतापूर्वक अंजाम देते थे.

एसडीपीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. जब रोसड़ा प्रखंड कार्यालय के सामने गली में स्थित एक मकान में छापेमारी की गई तो पुलिस की भनक पाते ही कई अपराधी दीवार कूद कर भाग गए. परिसर से तीन लड़कियों को हिरासत में लिया गया. महिला पुलिस द्वारा जांच पड़ताल के दौरान एक युवती की कमर से लोडेड पिस्टल जब्त की गई है. 

कमरे की तलाशी लेने पर दो और पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि पिस्टल के साथ गिरफ्तार युवती अपना घर कभी कुशेश्वरस्थान तो कभी बखरी बता रही थी. जबकि अन्य दो में एक रोसड़ा शहर और दूसरी ग्रामीण क्षेत्र की रहने वाली है. एसडीपीओ ने बताया कि पूरे मामले की पड़ताल व सत्यापन की जा रही है. मकान मालिक को भी पूछताछ के लिए तलब किया गया है.

फरार हुए सभी अपराधी लूट और डकैती जैसी घटनाएं करते थे. अन्य जिलों में घटना करने के बाद ये रोसड़ा में छिप जाते थे. जिस लड़की को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है, वह आर्केस्ट्रा में डांस करती थी. उसका नाम पूनम है. किसी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम के बीच ही अपराधियों से उसका संपर्क हुआ. मोबाइल पर बातचीत होने लगी. फिर एक अपराधी ने रोसड़ा में पूनम को बुलाकर खाना बनाने के काम पर रख लिया.  

रोसड़ा डीएसपी शहरयार अख्तर ने बताया कि जब मौके पर पुलिस पहुंची तो कई अपराधी भाग गए. पूनम देवी को पकड़ा गया है. उसके पास से हथियार बरामद हुए हैं. इससे कड़ाई से पूछताछ करने पर बाकी अपराधियों का नाम पता चल गया है. ये लोग डकैती की साजिश कर रहे थे. ये लोग अवैध शराब का भी कारोबार करते हैं. पूनम देवी एक महीने से रोसड़ा में रह रही थी.

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer