Hero Bikes
टेक & ऑटो

1 जनवरी से महंगे होने जा रहे हैं Hero की बाइक और स्कूटर, इतने रुपए बढ़ेगी कीमत

भारत की बड़ी टूव्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) एक जनवरी 2021 से अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करने वाली है। कंपनी ने दाम बढ़ाने की वजह बताते हुए कहा है कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से वह यह कदम उठा रही है। हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को बयान में कहा कि विभिन्न जिसों मसलन इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और अन्य धातुओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। कंपनी ने टू व्हीलर की कीमतों में 1,500 रुपये तक की वृद्धि करने की घोषणा की है। हालांकि किस मॉडल के दाम पर कितने रुपए बढ़ेंगे, इस बारे में अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। 

कंपनी ने बयान में कहा कि जिंस कीमतों में वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए हम एक जनवरी, 2021 से अपने उत्पादों के दाम 1,500 रुपये तक बढ़ाने जा रहे हैं। डीलरों को विभिन्न मॉडलों में कीमतों में वृद्धि की जानकारी जल्द दी जाएगी। हीरो मोटोकॉर्प ने आगे कहा कि हमने Leap-2 अंब्रैला के तहत अपने सेविंग्स प्रोग्राम को पहले से तेज कर दिया है। कंपनी बढ़ी हुई इनपुट लागत के प्रभाव को कम करने की दिशा में काम करती रहेगी ताकि ग्राहकों पर इस बढ़ोत्तरी का बोझ कम पड़े और हमारा मार्जिन प्रोटेक्ट हो सके।

ये कार कंपनियां भी कर चुकी हैं कीमतें बढ़ाने की घोषणा 
कार कंपनियों की बात की जाए तो मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा भी दाम बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं। वे जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ांएगी। मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि बढ़ोत्तरी मारुति के अलग-अलग मॉडल्स के आधार पर अलग-अलग होगी। वहीं फोर्ड ने एलान कर दिया है कि वह विभिन्न कारों के दाम 1-3 फीसदी तक बढ़ाएगी। इससे विभिन्न फोर्ड कारों के दाम लगभग 5000 से लेकर 35000 रुपये तक बढ़ जाएंगे।

Share This Post