Coronavirus

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गृहमंत्री शाहआज करेंगे बैठक, एलजी और सीएम भी होंगे मौजूद

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को उच्चस्तरीय बैठक करने जा रहे हैं। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया समेत गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

सुबह 11 बजे से होने वाली बैठक में कोरोना वायरस से पैदा हुए मौजूदा हालात और इससे निपटने के तरीकों पर चर्चा होगी। गृहमंत्री कार्यालय ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री ने रविवार शाम 5 बजे दूसरी बैठक भी बुलाई है। इसमें दिल्ली नगर निगम के सभी मेयर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली के उपराज्यपाल भी शामिल होंगे। दिल्ली में कोरोना के वर्तमान हालात को लेकर शाह एक दिन में लगातार दूसरी बैठक करेंगे।

दिल्ली में संक्रमण के हालात गंभीर होने के बाद हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच वर्तमान हालात को लेकर काफी चर्चा हुई।

केंद्र सरकार ने दिल्ली का हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था। माना जा रहा है कि रविवार की बैठक इस कड़ी का अगला चरण है। केंद्र सरकार दिल्ली में हालात को संभालने के लिए सक्रिय दखल देने का फैसला ले सकती है।

Share This Post