Team India
खेल

IND vs AUS: सिडनी में कंगारू टीम को हराने के लिए तैयार भारत, तस्वीरों में दिखा कड़ी ट्रेनिंग का नजारा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला गुरुवार से शुरू होने वाला है। यह मैच दोनों टीमों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और यहां से जो भी टीम जीतती है, उसके लिए सीरीज जीतना आसान हो जाएगा। भारत के लिए सिडनी टेस्ट आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टीम को अपनी आखिरी और एकमात्र जीत 43 साल पहले 1978 में हासिल हुई थी, जब बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में टीम इंडिया ने कंगारू टीम को पारी के अंतर से मात दी थी। टीम की नजर एक बार फिर ऐसी ही जीत पर है, जिसके लिए अजिंक्य रहाणे की ब्रिगेड तीसरे टेस्ट के लिए जमकर तैयार कर रही है।

बीसीसीआई ने टीम इंडिया की तैयारियों की कुछ चुनिंदा तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। इसमें सभी खिलाड़ी सिडनी टेस्ट के लिए जमकर तैयारियां करते देखे जा सकते हैं। इस मैदान पर टीम इंडिया के टेस्ट के आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो भारत ने यहां कुल 12 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम इंडिया के हिस्से एक मैच में जीत, जबकि पांच मैचों में हार आई है। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच छह मैच ड्रॉ रहे हैं। 

यह दिलचस्प है कि भारत ने 1978 में जब जीत हासिल की थी तो सिडनी टेस्ट सात जनवरी से शुरू हुआ था और इस बार भी टेस्ट सीरीज का सिडनी टेस्ट सात जनवरी से शुरु हो रहा है। इस मैदान पर दोनों टीमों के इतिहास में इन दो टेस्टों को छोड़कर अन्य कोई मुकाबला सात जनवरी से शुरू नहीं हुआ है। सिडनी में टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत 1882 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबले से हुई थी। भारत ने सिडनी में अपना पहला टेस्ट 1947 में आजादी हासिल करने के बाद दिसंबर में खेला था। यह मैच ड्रॉ रहा था।

Share This Post