Indian Army
Career

इंडियन आर्मी भर्ती 2020 : यहां 1 नवंबर को होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, जारी होंगे नए रोल नंबर

हिमाचल प्रदेश में सेना में सिपाही जनरल ड्यूटी के पदों के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा अब एक नवंबर को आयोजित की जाएगी। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पहले यह परीक्षा 28 जून को होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। मीडिया को जानकारी देते हुए, सेना भर्ती कार्यालय, हमीरपुर के निदेशक, कर्नल एन सतीश कुमार ने कहा कि परीक्षार्थियों को ई-मेल के माध्यम से परीक्षा केंद्र और समय के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के युवाओं के लिए आयोजित की जाएगी।

निदेशक ने कहा कि परीक्षार्थी सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक किसी भी कार्य दिवस पर हमीरपुर में सेना भर्ती कार्यालय के फोन नंबर 01972-222214 पर संपर्क कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
    
कर्नल कुमार ने बताया कि परीक्षार्थियों को नए रोल नंबर जारी किए जाएंगे और उन्हें परीक्षा केंद्र में ही दिए जाएंगे।
    
हालांकि, सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपना पुराना प्रवेश पत्र लाना होगा। उन्हें इन प्रवेश पत्र के आधार पर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।
    
निदेशक ने बताया कि परीक्षा के दौरान, उम्मीदवारों को मास्क, दस्ताने और हैंड सैनिटाइटर का उपयोग करने के अलावा कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम संबंधी अन्य सभी सावधानियों और नियमों का पालन करना होगा।

उन्होंने चेतावनी दी कि इन नियमों का उल्लंघन करने वालों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer