टेक & ऑटो

Tiktok यूजर्स के लिए Instagram लाया मोटी कमाई का मौका

Tiktok के पुराने यूजर्स के लिए Instagram मोटी कमाई करने का मौका लेकर आया है. खबर यह है कि इंस्टाग्राम पॉपुलर टिकटॉक क्रिएटर्स को वित्तीय मदद की पेशकश कर रहा है.

यह वित्तीय मदद उन Tiktok यूजर्स को मिलेगी, जो Facebook के स्वामित्व वाले वीडियो म्यूजिक रीमिक्स फीचर Reels को जॉइन करेंगे. इस प्लान को सबसे पहले अमेरिका में अलगे माह शुरू किया जाएगा. चर्चा है कि Instagram अमेरिका के बाद बाद इस प्लान को भारत में भी जल्द रोलआउट कर सकता है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ चुनिंदा टॉप Tiktok क्रिएटर्स को लगभग एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपये दिये जाएंगे. Instagram की तरह से यह ऑफर ऐसे समय में आया है, जब ट्रंप प्रशासन शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Tiktok पर पाबंदी लगाने की तैयारी कर रहा है.

आपको बता दें कि भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर Tiktok सहित 59 चीनी ऐप को हाल ही में बैन कर दिया था. इसी के बाद से अमेरिका में Tiktok बैन के मुद्दे ने रफ्तार पकड़ ली है.

ऐसे में Tiktok की जगह लेने की कोशिश में Instagram कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता है. मालूम हो कि Instagram ने इस माह की शुरुआत में Reels फीचर पेश किया था, जहां यूजर्स शार्ट वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे. इस प्लेटफॉर्म पर उन्हें वीडियो को एडिट और शेयर करने की भी सुविधा मिलेगी.

ब्राजील, जर्मनी और फ्रांस के बाद भारत चौथा देश है, जहां Instagram के Reels फीचर को पेश किया गया है.

Share This Post