SRH vs CSK
IPL 2020

IPL 2020: हार का क्रम तोड़ने उतरेगी चेन्नई, मिलेगी हैदराबाद की कड़ी चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 14वें मैच में शुक्रवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला होना है। चेन्नई और सनराइजर्स की टीमों को आईपीएल में शुरू से ही सबसे संतुलित माना जाता रहा है, लेकिन इस बार दोनों टीमों को पहले तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा और इसका मुख्य कारण उनके मध्यक्रम का संतुलित नहीं होना है।

अंकतालिका में चेन्नई सुपरकिंग्स 3 तीन मैचों में से दो में जीत और एक में हार का सामना करने के बाद सबसे आखिरी पायदान पर है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति भी चेन्नई से थोड़ी ही अच्छी है और वो भी सिर्फ रन रेट के मामले में। हैदराबाद ने भी अब तक खेले अपने में तीन मैचों में से एक में जीत हासिल की है, जबकि दो अन्य मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बेहद ही अहम है।

बल्लेबाजों की नाकामी के कारण पिछले मैचों में मन-मुताबिक परिणाम हासिल नहीं कर पाने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स अंबाती रायडु और ड्वेन ब्रावो के फिट होने से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में अधिक मजबूती के साथ मैदान पर उतरेगी। चेन्नई की आईपीएल के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियन्स पर जीत के नायक रहे रायडु मांसपेशियों के खिंचाव के कारण अगले दो मैचों में नहीं खेल पाए जबकि ब्रावो कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान चोटिल हो गए थे और उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में अभी तक कोई मैच नहीं खेला है।

दूसरी तरफ केन विलियमसन के आने से सनराइजर्स का मध्यक्रम मजबूत हुआ जिससे वह दो हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर भी योगदान दे रहे हैं और ऐसे में उसकी टीम किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहेगी। सनराइजर्स को अगर सफलता हासिल करनी है तो उसने मध्यक्रम में एक अच्छे बिग हिटर की जरूरत है क्योंकि बेयरस्टो, वॉर्नर और विलियमसन के असफल होने पर टीम परेशानी में पड़ सकती है। कश्मीर के अब्दुल समद ने उम्मीदें जगायी हैं जबकि प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा को अपना खेल बेहतर करने की जरूरत है।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

चेन्नई सुपरकिंग्स: अंबाती रायुडू, फैफ डु प्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, विजय शंकर, विराट सिंह, मिशेल मार्श, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल।

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer