Virat Kohli
IPL 2020

IPL 2020 SRH vs RCB: आज के मुकाबले से पहले विराट कोहली को लेना होगा कड़ा फैसला, सबकुछ इसी पर निर्भर

यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में सबकी नजर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर रहेगी। टूर्नामेंट में अब तक उनकी टीम फिसड्डी साबित हुई है पिछले साल लगातार 6 हार झेलने के बाद टीम को पहली जीत नसीब हुई थी। इस बार कोहली पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ कैसा प्लेइंग इलेवन चुनते हैं सबकुछ इस पर निर्भर करने वाला है।

आइपीएल के शुरू होने से पहले कोहली कह चुके हैं कि उनकी टीम 2016 जैसी संतुलित है और वह काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर कह चुके हैं कि एक बार जो प्लेइंग इलेवन विराट कोहली चुनेंगे उनको उसके साथ ही खेलते रहना चाहिए। गंभीर ने यह भी कहा था पहले मैच का प्लेइंग इलेवन ही पूरे टूर्नामेंट का रुख तय करेगा।

हैदराबाद की टीम बेहद संतुलित और दमदार है ऐसे में विराट बड़े और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहेंगे। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शिवम दूबे, वॉशिंग्टन सुंदर, मोइन अली और क्रिस मोरिस हो सकते हैं। ओपनिंग का जिम्मा खुद संभालने के अलावा कोहली देवदूत के साथ पार्थिव को भेज सकते हैं।

बेंगलोर की संभावित टीम

देवदूत पदिक्कल, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मोइन अली, क्रिस मोरिस, शिवम दूबे, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्रा चहल, डेल स्टेन, नवदीप सैनी

वहीं हैदराबाद की बात करें तो कप्तान डेविड वार्नर अच्छे फॉर्म में नहीं है लेकिन इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो अच्छी लय में हैं। टीम की गेंदबाज हमेशा ही मजबूत रही है इस बार भी भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद तेज गेंदबाजी में जबकि राशिद शान और मोहम्मद नबी स्पिन में कमाल दिखाएंगे।

हैदराबाद की संभावित टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर) मनीष पांडे, विराट सिंह, विजय शंकर, अब्दुल समाद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer