Indian vs Australia
खेल

INDvAUS: जडेजा या सुंदर? जानें दोनों टीमों संभावित प्लेइंग XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज खत्म हो चुकी है और आज से तीन ही मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेली जानी है। वनडे इंटरनैशनल सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम की, लेकिन आखिरी मैच में जीत दर्ज कर भारत बढ़े हुए मनोबल के साथ टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगा। टी20 में टीम इंडिया के पास काफी संतुलित टीम है। इसके अलावा ज्यादातर क्रिकेटर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में खेलकर आए हैं और टी20 फॉर्मैट के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और वनडे क्रिकेट में डेब्यू के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन बॉलिंग को बैलेंस देते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए आईपीएल में सुंदर ने शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने भले ज्यादा विकेट नहीं झटके, लेकिन रनों पर अंकुश लगाने में सफल रहे थे। हार्दिक पंड्या नियमित गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में रविंद्र जडेजा के रूप में वनडे टीम में इकलौते स्पेशलिस्ट ऑलराउंडर थे। आईपीएल की खोज यॉर्कर स्पेशलिस्ट नटराजन शुक्रवार को टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं, जिन्होंने पहले वनडे में दो विकेट लेकर प्रभावित किया।

मानुका ओवल की पिच से स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों को मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कौन करेगा, मोहम्मद शमी या दीपक चाहर। वनडे में नाकाम रहे युजवेंद्र चहल भी वापसी की कोशिश में होंगे। बल्लेबाजी में केएल राहुल वनडे में पांचवें नंबर पर उतरने के बाद अब शिखर धवन के सााथ पारी का आगाज कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने पारी की शुरुआत की थी। उम्मीद है कि वह आईपीएल वाला फॉर्म बरकरार रखेंगे जिसमें उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए।

प्लेइंग XI

भारतः शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाः आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, मोएसिस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, सीन एबट, एंड्रयू टाय, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा।

Share This Post