Bogo Singh
बिहार विधानसभा चुनाव 2020

बिहार चुनाव: मटिहानी के JDU विधायक बोगो सिंह पैसे बांटने के आरोप में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले सोमवार की देर रात बेगूसराय जिले के जदयू प्रत्याशी सह मटिहानी विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि विधायक अपने कुछ समर्थकों के साथ बाइक से घूम रहे थे और लोगों के बीच पैसे बांट रहे थे। चर्चा है कि उनके पास से करीब डेढ़ लाख रुपये भी मिले हैं।

इस संबंध में जिले के एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 188 तहत मामला दर्ज किया है। कुछ देर बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर बोगो सिंह ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है। हाल ही में बोगो सिंह उस समय विवादों में आए थे जब सीपीआई नेता और जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को उन्होंने ‘बंदर’ कहा था।

बता दें कि दूसरे चरण के तहत आज, 3 नवम्बर को, सर्वाधिक 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुनेगी। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। इस तरह मंगलवार को होने वाले मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर सात नवंबर को  मतदान होगा।

सुरक्षा बलों की 1200 कंपनियां तैनात 
दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को मतदान हो रहा है। इस चरण के चुनाव को लेकर सोमवार की शाम से ही सुरक्षाबलों और मतदानकर्मियों की टीम को बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। इस चरण में हरेक मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। इस चरण में सुरक्षा बलों की करीब 1200 कंपनियों को तैनात किया गया है। इस चरण में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, सरकार के चार मंत्रियों श्रवण कुमार, रामसेवर्क ंसह, नंदकिशोर यादव व राणा रणधीर सहित 1463 उम्मीदवार मैदान में हैं। 

Share This Post