मुजफ्फरपुर

विरोध के बाद जेडीयू ने मनोज कुशवाहा से सिंबल वापस लिया, मीनापुर से मिला था टिकट

जनता दल यूनाइटेड ने विरोध के बाद मनोज कुशवाहा से सिंबल वापस ले लिया है। पार्टी ने मुजफ्फरपुर की मीनापुर विधानसभा क्षेत्र से उन्हें टिकट दिया था, लेकिन बाहरी होने के नाते उनका विरोध होने लगा। इसी के बाद शनिवार को पार्टी ने सिंबल वापस लेने का फैसला किया। अब पार्टी ने मनोज कुमार को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्हें शनिवार को टिकट दिया गया। दरअसल, जेडीयू ने इस बार मनोज कुमार कुशवाहा को उनकी परंपरागत कुढ़नी सीट की जगह मीनापुर से टिकट दिया था। लेकिन कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं के विरोध के बाद उन्होंने अपना टिकट सरेंडर कर दिया।

जदूय प्रत्याशी घोषित होने के बाद बकायदा मनोज कुशवाहा ने तीन दिनों तक मीनापुर विधानसभा इलाके में प्रचार भी किया लेकिन शनिवार को उन्होंने सिंबल वापस करने का फैसला कर लिया। जदयू प्रत्याशी का कहना है कि मैं सिंबल माननीय बिहार के मुखिया नीतीश कुमार जी को वापस करने जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि हमने कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में अपनी राजनीति की है और वहीं करूंगा। यहां की जनता को छोड़कर हम दूसरे जगह नहीं जाएंगे।


कई दिनों से चल रहा था विरोध

टिकट घोषणा के साथ ही मनोज कुमार कुशवाहा का विरोध होना शुरू हो गया था। सबसे पहले बीजेपी नेता अजय कुमार ने इस मुद्दे को उठाया। इसके बाद कई अन्य नेता भी मनोज कुशवाहा के खिलाफ मैदान में आ गए। दरअसल, सीट बंटवारे में कुशवाहा की परंपरागत कुढ़नी सीट बीजेपी के खाते में चली गई है। इसी कारण जेडीयू ने उन्हें मीनापुर से टिकट देने का फैसला किया था।

Share This Post