JP Nadda
बिहार

जेपी नड्डा ने खींची बिहार में NDA की चुनावी लाइन, कहा- PM मोदी के पैकेज से हो रहा विकास

Bihar Assembly Election: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बिहार प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की चुनावी लाइन खींच दी। उन्होंने प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों के समक्ष बिहार में एनडीए को लेकर भी अपनी दो टूक बात कही। साफ कहा  कि आगामी चुनाव में पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) एवं लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता हर बूथ पर मजबूती से तैयारी में जुट जाएं। नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार को दिए स्‍पेशल पैकेज का जिक्र करते हुए कहा कि इससे राज्‍य का विकास हो रहा है।

बिहार में चुनावी तैयारियां तेज कर दें कार्यकर्ता

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर देनी चाहिए। बिहार के लोगों को बीजेपी एवं एनडीए से काफी उम्मीद है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाना चाहिए। अभी से चुनावी कैंपेंन को लेकर जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं की तारीफ की और कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता वर्चुअल संवाद के जरिए मंडल तक जुड़ रहे हैं। यह काफी बढ़िया है। हमें लोगों के बीच जाकर अपना काम सामने रखना है।

लॉकडाउन के बाद आएंगे बिहार

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में अभी लॉकडाउन है। यह छह सितंबर को समाप्त होने की उम्मीद है। उन्‍होंने लॉकडाउन समाप्त होते ही बिहार आने की बात कही।

पीएम मोदी के पैकेज से हो रहा विकास

बिहार को मिले पैकेज का जिक्र करते हुए कहा क राज्‍य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो पैकेज दिया था, उससे चारों तरफ विकास दिखाई दे रहा है। उन्‍होंने कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा लिए गए एक-एक निर्णय के बारे में विस्तार से बताया।

कहा: डोर टू डोर कैंपेन करें कार्यकर्ता

चुनाव कैंपेन के तरीके का जिक्र करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि डोर-टू-डोर कैंपेन सबसे बढि़या जरिया होता है। इसलिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को लोगों तक इसी माध्यम से जाने की सलाह दी। नड्डा ने कोरोना संक्रमण का भी जिक्र किया। कहा कि कोरोना इस साल खत्म नहीं होने वाला है। बाढ़ की अलग समस्या सामने है। इसी में चुनाव भी होना है। हमें अपनी जान बचाते हुए और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए जनता के बीच जाना है।

विपक्ष पर हल्‍की राजनीति का आरोप

विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि विपक्ष केवल बिहार में ही नहीं, बल्कि हर जगह अब एक खत्म हुई फोर्स मात्र है। उसके पास न विचार हैं, न ही दृष्टि है, न ही सेवा भाव। उन्होंने विपक्ष पर हल्की राजनीति करने का आरोप लगाया।

नित्‍यानंद राय ने किया राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत

बीजेपी के नई दिल्‍ली के बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में रविवार को गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे और आरके सिंह उपस्थित थे। वहीं, पटना स्थित प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश कार्यसमिति का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री  और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने किया।  उन्होंने अपने संबोधन में नारा दिया “भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार।” कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल,  स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ और  सह संगठन महामंत्री शिव नारायण महतो उपस्थित थे।

राममंदिर का निर्माण था जनता से बीजेपी का वादा

इसके पहले बीजेपी राज्‍य कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक के पहले दिन शनिवार को बीजेपी नेताओं ने विपक्ष को आड़े हाथ लिया। राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया कि तमाम पहलुओं के साथ अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मुद्दा शीर्ष पर है। पार्टी का कहना है कि मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के उस आरोप (राम मंदिर बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे) का बखूबी जबाब दे दिया है। राममंदिर का निर्माण जनता से बीजेपी का वादा था, जिसे पूरा किया गया।

विपक्षी महागठबंधन को बताया ठगबंधन

मंत्री नंद किशोर यादव ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि महागठबंधन दो परिवारों का बंधन है। यह ठगबंधन है, गठबंधन नहीं। देश की आजादी के बाद जिनके ऊपर देश चलाने की जिम्मेदारी थी, उन्होंने देश को लूटा। राम मंदिर को बनाने के लिए जो रथ निकला था उसे बिहार के उस समय की मौजूदा सरकार ने रोकने का काम किया था। आज सब कुछ जनता की इच्छा के अनुसार हो रहा है। जनता का विश्वास और भरोसा एनडीए के साथ है।

घोटालेबाजों की थी एनपीए की सरकार

राजनीतिक प्रस्ताव के मुताबिक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अंत्योदय पर बल दिया। इसके पहले संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (NPA) की सरकार घोटालेबाजों की थी। भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार ने स्ट्राइक किया। बिहार की तरह कश्मीर को भी दर्जा मिला। कोरोना के कारण पूरी दुनिया परेशान है और बिहार भी इससे अछूता नहीं। किंतु बिहार में संक्रमण की दर कम है और रिकवरी रेट अधिक। संकट की इस घड़ी में केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर काम किया है।

प्रदेश अध्‍यक्ष बोले: बीजेपी पार्टी नहीं परिवार

इससे पहले बैठक के पहले दिन अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा केवल पार्टी नहीं, बल्कि परिवार है। परिवार की विशेषता विपरीत परिस्थितियों में भी सहयोग-संपर्क की होती है।

Share This Post