Kapil Sharma
मनोरंजन

Kapil Sharma Birthday: स्ट्रगल से लेकर विवादों तक, जानें कपिल शर्मा का सफर

अपनी कॉमेडी से दिलों पर राज करने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का आज जन्मदिन है। कपिल शर्मा एक बेहतरीन कॉमेडियन हैं और फैन्स उन्हें खूब पसंद करते हैं। कपिल शर्मा का नाम उन सितारों में शुमार हैं, जिन्होंने अपनी दम पर अपना नाम बनाया है। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं कपिल शर्मा के बारे में कुछ खास बातें…

2007 में शुरू हुआ सफर
कपिल शर्मा ने मनोरंजन जगत की शुरुआत 2007 से मानी जाती है, जब उन्होंने लाफ्टर चैलेंज 3 जीतकर इंडस्ट्री में कदम रखा। इस शो को जीतने के बाद कपिल शर्मा ने अपने हुनर पर खूब मेहनत की और 2013 में ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ शुरू करने से पहले वे कॉमेडी सर्कस का हिस्सा रहे। 

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ ने बदली किस्मत
टीवी शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ ने कपिल शर्मा की किस्मत ही पलट दी। अब कपिल शर्मा एक स्टार बन चुके थे। कपिल के साथ ही उनकी टीम को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि गुत्थी, दादी, पलक और बुआ के किरदार निभाने वाले अदाकारों सुनील ग्रोवर, अली असगर, कीकू शारदा और उपासना सिंह को उनके असल नाम से कम और शो के नामों से ज्यादा जानते हैं।

बड़े बड़े सितारे हुए शो में शामिल
कपिल शर्मा का शो कुछ इस कदर हिट हुआ कि उनके शो में अलग अलग सितारे अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए आते और कपिल शर्मा और उनकी टीम के साथ ढेर सारी मस्ती मजाक करते। शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, अभिताभ बच्चन, अनुष्का शर्मा, अनिल कपूर, दीपिका पादुकोण, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, वरुण धवन, सारा अली खान, प्रियंका चोपड़ा, रणबीर कपूर, धर्मेंद्र, जितेंद्र, करीना कपूर, सानिया मिर्ज़ा, शोएब अख़्तर और हरभजन सिंह सहित कई सेलेब कपिल के शो का हिस्सा बन चुके हैं।

बॉलीवुड में दिखाया दम
कपिल शर्मा ने छोटे पर्दे पर बड़ा नाम कमाने के बाद अपनी पारी को और बड़ा करने का ठाना। कपिल शर्मा ने न सिर्फ करण जौहर के साथ फिल्मफेयर अवॉर्ड शो होस्ट किया बल्कि फिल्म ‘किस-किस को प्यार करूं’ से बॉलीवुड डेब्यू भी किया। इस फिल्म का निर्देशन 2015 में अब्बास मस्तान ने किया था। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। बता दें कि कपिल फिल्म ‘फिरंगी’ में भी नजर आ चुके हैं।

बंद हो गया शो
साल 2016 में चैनल के साथ कथित अनबन के बाद कपिल शर्मा का ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ बंद हो गया। इसके बाद कपिल ने सोनी चैनल के साथ ‘द कपिल शर्मा शो’ शो शुरू किया जिसमें चम्पू शर्मा, डॉक्टर मशहूर गुलाटी, रिंकू देवी और नानी जैसे किरदारों ने दर्शकों को लोट-पोट कर दिया।

विवादों में भी रहे कपिल शर्मा
कपिल शर्मा का विवादों से भी नाता रहा है। चाहें फिर वो BMC के कर्मचारियों पर घूसखोरी का आरोप लगाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर टैग करना हो, या फिर सुनील ग्रोवर के साथ हुआ झगड़ा। 

नशे में चूर हो गए थे कपिल शर्मा
एक वक्त ऐसा भी था जब कपिल शर्मा नशे में चूर रहने लगे थे। इस बारे में खुद एक इंटरव्यू में कपिल शर्मा ने कहा था, ‘मैं वर्कहॉलिक हूं लेकिन मैंने बहुत पीना भी शुरू कर दिया था, हालांकि वो मेरी गलती थी, लेकिन अगर इंसान को पता हो कि वो गलत कर रहा है तो वो आगे ऐसा नहीं करेगा। आदमी अपनी आखिरी सांस तक सीखता है और मैं भी सीख ही रहा हूं। बाद में अपनी जिम्मेदारी और परिवार का विचार आने पर मैं इन सब से दूर हो गया, पीछे ले जाने वाली अपनी सभी बुरी आदतों को मैंने छोड़ दिया है।’

Share This Post