मनोरंजन

KBC 13: हिमानी बुंदेला को करोड़पति बनाने वाले सवाल का राधिका आप्टे से है कनेक्शन, क्या आप दे पाएंगे जवाब?

करोड़पति सीजन 13:  हिमानी बुंदेला ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीज़न 13 की पहली करोड़पति बन गयी हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा की रहने वाली 25 साल की हिमानी बुंदेला पेशे से एक टीचर हैं। कल जारी हुए एपिसोड में हिमानी ने एक करोड़ से जुड़े सवाल का सही जवाब देकर करोड़पति बन गईं हालांकि 7 करोड़ के सवाल पर उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया।

हिमानी के हौसले हैं बुलंद

आपको बता दें कि हिमानी बुंदेला दृष्टिहीन हैं। एक एक्सीडेंट की वजह से उनके आंखों की रोशन चली गई थी। हालांकि वह अपने लाइफ में बेहद खुश हैं। अपनी कमजोरी को अपनी ताकत समझती हैं। केबीसी में आने के बाद उनके हौलसे और भी बुलंद हो गया है। इसका खुलासा उन्होंने हाल ही में एक इंटव्यू में किया था।

द्वितीय विश्व युद्ध से जुडा था केबीसी का एक करोड़ वाला सवाल

अब बात करते हैं कि केबीसी के उन सवालों के बारें में जिसका जवाब देककर हिमानी 1 करोड़ जीत गईं। हिमानी से अमिताभ ने जो सवाल किया था वह द्वितीय विश्व युद्ध से जुड़ा था।

उनका सवाल था- द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस में ब्रिटेन के जासूस के रूप में काम करते वक्त नूर इनायत खान ने इनमें से किस छद्मनाम का उपयोग किया था?

ऑप्शन:  A-वेरा एटकिंस,B- क्रिस्टीना स्कारबेक,C- जुलीएन आईस्नर,D-जीन-मैरी रेनियर ।

इस प्रश्न का सही जवाब था जीन-मैरी रेनियर था। हिमानी इसका जवाब देकर 1 करोड़ की विनर बन गईं।यहां आपको बता दें कि हिमानी ने जो सही जवाब दिया है, उसके किरदार को राधिका आप्टे पर्दे पर निभा चुकी हैं। 

जानिए कौन थीं मैरी रेनियर? राधिका आप्टे निभा चुकी हैं इनका किरदार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान ब्रिटिश सरकार की तरफ से एक जासूस का काम करती थीं। उन्हें इस दौरान एक खास मिशन का कार्यपालक घोषित किया गया था। नूर इनायत खान पहली महिला वायरलेस ऑपरेटर थीं जिसे यूनाइटेड किंगडम से फ्रांस भेजा गया। नूर का उद्देश्य फ्रांसीसी लोगों को द्वितीय विश्वयुद्ध में सीजफायर के लिए तैयार करना था। हालांकि युद्ध के दौरान 1944 में नाजी जर्मनी ने एकाग्रता शिविर में उन्हें मार दिया । नूर इनायत खान पर एक ब्रिटिश फिल्म  ‘ए कॉल टू स्पाई’ बनी हैं, जिसका निर्देशन सैरा मेगन थॉमस ने किया है और इसमें  राधिका ने नूर इनायत खान का किरदार निभाया है।

इस जैकपॉट सवाल नहीं दे पाईं हिमानी बुंदेला

एक करोड़ विनर के बनने के बाद हिमानी से अमिताभ बच्चन ने जैकपॉट सवाल किया तो इसका जवाब वो नहीं दें पाईं और शो छोड़ने का फैसला किया। अमिताभन ने जो डॉ बी आर अम्बेडकर से जुड़ा सवाल किया था।

अमिताभ ने सवाल हिमानी से पूछा – डॉ. बी आर आंबेडकर द्वारा लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में प्रस्तुत हुए थीसिस का शीर्षक क्या था जिसके लिए उन्हें 1923 में डॉक्टरेट की उपाधि दी गई थी? 

ऑप्शन:  A- द वांट्स एंड मीन्स ऑफ इंडिया, B- द प्रॉब्लम ऑफ रूपी,  C- नेशनल डिविडेंट ऑफ इंडिया , D- द लॉ ऑफ लॉयर । इस सवाल का सही जवाब था ‘द प्रॉब्लम ऑफ रूपी’।

Share This Post