खेल

कोहली बने Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले भारतीय, जानें कौन दूसरे स्थान पर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर आज एक बड़ा कारनामा कर दिया है, दरअसल विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 7 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं और जो कि किसी भी भारतीय खिलाड़ी में सबसे अधिक है, वह विश्व में दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टीयनों रोनाल्डो, लियोन मेसी और नेमार के बाद सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले खिलाड़ी हैं.

उन्होंने यह कारनामा दिग्गज बास्केट बॉल के खिलाड़ी लेब्रॉन जेम्स (6.90 करोड़ फॉलोअर्स) को पीछे छोड़ कर किया. पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 23.2 करोड़ फॉलोअर्स हैं तो दिग्गज खिलाड़ी मेसी इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. उनके 16.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं. वहीं ब्राजील के स्टार फुटबॉलर को 14 करोड़ लोग इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं जो कि इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने में विराट कोहली के बाद प्रियंका चोपड़ा है जो कि इस लिस्ट में लिस्ट में 5.5 करोड़ फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं. कोहली इंस्टग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शीर्ष-10 भारतीयों में इकलौते खिलाड़ी हैं. आपको बता दें कि लॉक डाउन में विराट कोहली सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की सूची में 6 स्थान पर हैं.

और इस मामले में शीर्ष पर रोनाल्डो हैं, 31 साल के कोहली हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपने 1000 पोस्ट पूरे किये थे वो इंस्टाग्राम पर 171 लोगों को फॉलो करते हैं. बता दें कि कोहली और प्रियंका चोपड़ा के बाद इंस्टाग्राम पर श्रद्धा कपूर हैं जिनके 5.14 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि नरेंद्र मोदी इस लिस्ट में फिलहाल 5 वें स्थान पर हैं. जिनके 4.59 करोड़ फॉलोअर्स हैं. सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम पर फॉलो किये जाने वाले क्रिकेटरों की सूची में कोहली पहले स्थान पर हैं, और इस टॉप 10 लिस्ट में कोई दूसरा क्रिकेटर नहीं हैं.

Share This Post