Bihar Election 2020
बिहार विधानसभा चुनाव 2020

कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीटः हजारी के सामने ‘हैट्रिक’ की चुनौती

कोरोना वायरस की महामारी के बीच होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव में दरभंगा जिले की कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट के परिणाम पर भी सबकी नजरें टिकी होंगी. इस विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों की आबादी को हर साल बाढ़ की विभीषिका झेलनी पड़ती है. ऐसे में देखना यह होगा साल 2010 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनावी जीत दर्ज करने वाले शशि भूषण हजारी जीत की हैट्रिक लगा पाते हैं या नहीं.

शशि भूषण हजारी ने पिछला यानी साल 2015 का विधानसभा चुनाव जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के टिकट पर लड़ा था. कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने हजारी पर ही भरोसा जताया और वे लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहे थे. साल 2010 के विधानसभा चुनाव में हजारी ने लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के रामचंद्र पासवान को हराया था. जबकि 2015 में वे महागठबंधन की ओर से जेडीयू के टिकट पर चुनावी रणभूमि में उतरे.

इस बार हजारी ने एलजेपी के ही धनंजय कुमार उर्फ मृणाल पासवान को करीब 20 हजार मतों से मात देकर लगातार दूसरी दफे विधानसभा में एक सीट पक्की कर ली. इस बार हजारी के सामने कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र से जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती होगी. चुनौती इसलिए भी, क्योंकि जनता में उनसे नाराजगी की चर्चा है. विधानसभा सदस्य के तौर पर दूसरे कार्यकाल के दौरान जनता कई दफे उन्हें बंधक तक बना चुकी है.

7 को मतदान, 10 को परिणाम

कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 27 हजार 293 मतदाता विधान सभा में अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिनिधि का चयन करेंगे. कुशेश्वर स्थान सीट के लिए बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में यानी 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कुशेश्वर स्थान सीट पर करीब 43 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था.

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer