राजनीति

लालू की किडनी सिर्फ 25 फीसदी कर रही फंक्शन, कभी भी खतरनाक हो सकती है स्थिति

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ती जा रही है। इलाज करने वाले डॉक्टर ने इस पर चिंता जताई है और संबंधित विभागों को इस बारे में सूचित कर दिया है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाजरत हैं। उन्होंने बताया है कि लालू की किडनी मात्र 25 फीसदी ही काम कर रही है।

लालू का इलाज कर रहे रिम्स के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ‘लालू प्रसाद यादव का किडनी फंक्शन कभी भी बिगड़ सकता है। भविष्यवाणी करना मुश्किल है। यह स्पष्ट रूप से खतरनाक है और मैंने इसे अधिकारियों को लिखित रूप में दिया है।’

लालू की खराब तबीयत की जानकारी रिम्स प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को दिए जाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय उनसे मिलने पहुंचे। कांग्रेस ने कहा कि खराब तबीयत की जानकारी मिली तो मैं हाल जानने पहुंचा। इसके अलावा बिहार के दो आरजेडी विधायक भी लालू से मिलने के लिए आज पहुंचे थे। जेल मैनुअल के मुताबिक, लालू से मुलाकात के लिए शनिवार को तीन लोग रिम्स के पेइंग वार्ड में जा सकते हैं।

लालू के परिवार और उनके समर्थकों के लिए कल और आज का दिन ठीक नहीं रहा। शुक्रवार को लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई होने वाली थी, जो अब 6 सप्ताह बाद होगी। अगर कल लालू को रांची हाईकोर्ट से जमानत मिल जाती तो वे जेल से बाहर आ सकते थे। वहीं दूसरी तरफ आज उनकी खराब तबीयत की जानकारी मीडिया में सामने आई है।

Share This Post