Maruti Alto
टेक & ऑटो

Maruti Alto कम दाम में खरीदनें का आखिरी मौका, दाम बढ़ने से पहले इस महीने मिल रहा बंपर डिस्काउंट

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने हाल ही में घोषणा की है कि वो अपने वाहनों के दाम में आगामी 1 अप्रैल से बढ़ोत्तरी करने जा रही है। इसी के साथ कंपनी की सबसे सस्ती कार Maruti Alto के दाम भी अब कुछ दिनों में बढ़ जाएंगे। लेकिन इससे पहले इस बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार पर इस महीने भारी डिस्काउंट मिल रहा है। 


मारुति सुजुकी ने अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोत्तरी करने के पीछे कच्चे माल और कंपोनेंट्स के महंगे होने का हवाला दिया है। वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपने कारों की कीमत में तकरीबन 34,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी कर सकती है। ये अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करेगा कि, किस कार की कीमत में कितना इजाफा किया जाएगा। 


maruti suzuki alto

इसके अलावा ये भी खबरें आ रही हैं कि कंपनी अपनी Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। जिसे इसी साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। मौजूदा Maruti Alto में कंपनी ने 796 cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 48PS की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। 


इस महीने डिस्काउंट ऑफर: कंपनी के Arena डीलरशिप द्वारा बेची जाने वाली Alto पर इस मार्च महीने में आप पूरे 39,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इस कार पर 20,000 रुपये का कंज्यूमर ऑफर, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 4,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। ये ऑफर पेट्रोल और CNG दोनों मॉडलों पर उपलब्ध है।  


ये कार इंडियन मार्केट में बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। किफायती और बजट में होने के नाते लोग इसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। मौजूदा समय में इस कार की कीमत 2.99 लाख रुपये से लेकर 4.48 लाख रुपये के बीच है। इसके अलावा ये कार पेट्रोल और CNG ऑप्शन में भी उपलब्ध है। सामान्य तौर पर इसका पेट्रोल मॉडल 22 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है वहीं सीएनजी वेरिएंट 31.59 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देता है। यदि आप भी कम कीमत में मारुति अल्टो खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए आखिरी मौका है, क्योंकि 1 अप्रैल से इस कार के दाम भी बढ़ जाएंगे। 

Share This Post