Live Ind vs Aus
खेल

LIVE AUS v IND, 1st Test Day-3: भारत ने दूसरी पारी में बनाए 36 रन, ऑस्ट्रेलिया को 90 रनों का लक्ष्य

Australia vs India 1st Test Match Day-3: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। आज मैच के तीसरे दिन भारत अपनी दूसरी पारी खेल रहा है। मैच के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 74 रनों की बेहतरीन पारी खेली। भारत के इस स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमट गई।  भारत की तरफ से ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। पहली पारी के आधार पर भारत को 53 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई।

ALL LIVE UPDATES:

10:42 AM: जोश हेजलवुड ने इस पारी का अपना पांचवां विकेट हासिल करते हुए हनुमा विहारी को चलता किया। विहारी ने इस पारी में 8 रन बनाए।टीम इंडिया का स्कोर 31-9 है और उसकी कुल बढ़त इस समय 84 रनों की हुई है।  

10:42 AM: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में टीम इंडिया को दो झटके देते हुए ऋद्धिमान साहा और आर अश्विन को पवेलियन भेजा। यह उनका चौथा विकेट था। टीम इंडिया का स्कोर इस समय 30-8 है और उसकी कुल बढ़त 83 रनों की हुई है।

10:35 AM: भारत ने पिछले आधे घंटे में बेशक ज्यादा रन न बनाए हो लेकिन टीम के लिए अच्छी बात यह है कि टीम ने विकेट नहीं गंवाया है। टीम का स्कोर इस समय 26-6 है।

10:12 AM: पैट कमिंस ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि क्यों वो दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। कमिंस ने इस बार अपनी टीम को सबसे बड़ा विकेट दिलाते हुए विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखाई। विराट का कैच कैमरन ग्रीन ने लपका। टीम का स्कोर 19-6 है। भारत की इस समय कुल बढ़त सिर्फ 72 रनों की हुई है। 

10:07 AM: ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने टीम इंडिया को एक के बाद एक झटके देते हुए पांचवां विकेट हासिल कर लिया है। हेजलवुड ने इस बार भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच आउट करवाया। रहाणे इस बार खाता भी खोलने में सफल नहीं हो सके। टीम का स्कोर इस समय 15-5 है। 

10:01 AM: टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया अभी पुजारा के विकेट से उबरी ही नहीं थी कि अब जोश हेजलवुड ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आउट कर टीम को चौथा झटका दिया है। टीम का स्कोर 15-4 है।

09:56 AM: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ते हुए तीन विकेट झटक लिए हैं। तीसरे विकेट के रूप में कमिंस ने भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को आउट किया है। पुजारा इस बार अपना खाता भी नहीं खोल सके। भारत इस समय मुश्किल में है और उसे एक अच्छी पार्टनरशिप की सख्त जरूरत है।

09:40 AM: मैच के तीसरे दिन भारत ने नाइट वॉचमैन जसप्रीत बुमराह के रूप में अपना दूसरा विकेट जल्दी गंवा दिया है। बुमराह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज पैट कमिंस के गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 17 गेंदों पर 2 रन बनाए। बुमराह की जगह बल्लेबाजी करने के लिए चेतेश्वर पुजारा आए हैं। 

09:30 AM: तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। भारत की ओर से मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। भारत ने अपनी आज अपनी दूसरी पारी 9-1 के स्कोर से आगे बढ़ाई है। 

Share This Post