मनोरंजन

LIVE Updates: 13 अक्टूबर तक एनसीबी ने मांगी आर्यन खान की कस्टडी, कोर्ट में हुआ रिया चक्रवर्ती का भी जिक्र

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में एक क्रूज पर शनिवार को छापेमारी की थी जिसके बाद 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था। आरोप है कि क्रूज पर ड्रग्स पार्टी चल रही थी। इनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आर्यन एक दिन के लिए (4 अक्टूबर तक) एनसीबी की कस्टडी में हैं। जांच एजेंसी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है। दूसरी ओर आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने बीते दिन कोर्ट में कहा कि ‘आर्यन को क्रूज पार्टी में इन्वाइट किया गया था और वह मेहमान के तौर पर गए थे। उनके बैग से कुछ भी नहीं मिला है।‘ आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी। उनके वकील सतीश मानशिंदे कोर्ट में पैरवी करेंगे। 

कोर्ट के लिए निकलीं गौरी खान

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान कोर्ट के लिए निकल चुकी हैं। कुछ ही देर में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई होगी।

मेडिकल चेकअप के लिए रवाना

आर्यन खान सहित अन्य लोग एनसीबी ऑफिस रवाना हो गए हैं। आर्यन के साथ ही अरबाज और मुनमुन को जेजे हॉस्पिटल पहुंचे जहां उनका दोपहर करीब 1.30 बजे मेडिकल हुआ और आरटीपीसीआर के लिए डॉक्टर ने स्वैब भी लिया। माना जा रहा एनसीबी उनकी कस्टडी की मांग कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो आर्यन की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। दरअसल बीती रात को एनसीबी ने कई जगहों पर छापेमारी की जिसमें कुछ ऐसे लिंक मिले हैं जिसके बारे में आर्यन से पूछताछ हो सकती है।

आर्यन पर चरस लेने का आरोप

मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रूज पर चेकिंग के दौरान आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूते में चरस मिली थी। वहीं एनसीबी से जुड़े सोर्सेज ने बताया कि आर्यन ने अपने बयान में बताया कि यह चरस उनके और अरबाज के लिए ही थी। रिपोर्ट्स में यह भी पता चला है कि एनसीबी ने काफी प्लानिंग के साथ क्रूज पर रेड की थी। उन्हें कहीं से इसकी सूचना मिली थी जिसके बाद पूरा प्लान बनाया गया था। अफसर क्रूज पर टिकट लेकर पैसेंजर बनकर गए थे। वहां चेकिंग के दौरान आर्यन घबरा गए तो उन्हें शक हुआ। इसके बाद जब अच्छी तरह तलाशी ली गई तो अरबाज के जूते में चरस निकली। आर्यन का केस जाने-माने वकील सतीश मानशिंदे देख रहे हैं। 

वापस एनसीबी ऑफिस पहुंचे आर्यन खान

आर्यन खान कुछ वक्त पहले मेडिकल के लिए रवाना हुए थे। इसके बाद अब दोबारा वो एनसीबी के ऑफिस पहुंचे हैं। उनके साथ एनसीबी का स्टाफ मौजूद है। वहीं गौरी खान भी आर्यन के साथ नजर आ रही हैं। पैपराजी ने आर्यन से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी।

कोर्ट पहुंचे आर्यन खान

मेडिकल के बाद आर्यन सहित अन्य को वापस एनसीबी ऑफिस लाया गया था। इसके बाद ये सभी एनसीबी की टीम के साथ कोर्ट पहुंचे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है।

जारी है इंतजार

अरबाज, मुनमुन और शाहरुख खान के बेटे आर्यन इस वक्त मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट के फर्स्ट फ्लोर पर मौजूद हैं। रूम नंबर 8 के बाहर तीनों, एनसीबी की टीम के साथ इंतजार कर रहे हैं। याद दिला दें कि बीते दिन आर्यन को एक दिन की कस्टडी दी गई थी, ऐसे में आज पता लगेगा कि आर्यन को जमानत मिलेगी या नहीं।

मन्नत पहुंचीं सलमान खान की बहन

सलमान खान की बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री हाल ही में शाहरुख खान के घर मन्नत पहुंची हैं। याद दिला दें कि बीती रात सलमान खान भी शाहरुख खान के घर मन्नत पहुंचे थे।

13 अक्टूबर तक एनसीबी ने मांगी कस्टडी

आर्यन, मुनमुन और अरबाज को कोर्ट के सामने पेश किया गया है। जहां एनसीबी ने 13 अक्टूबर तक के लिए तीनों की कस्टडी की मांग की है।

आर्यन के फोन में मिले चैट्स

एएसजी अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा, ‘एनसीबी ने आर्यन खान के मोबाइल को जब्त किया और उसमें कई संदेहजनक चैट्स मिले हैं, जो डीलर से कनेक्शन दिखाते हैं। ऐसे में सभी आरोपियों से पूछताछ के लिए कस्टडी जरूरी है। वाट्सएप चैट्स कनेक्शन दिखाते हैं। चैट्स कैश के लेन देन पर आर्यन की बातचीत भी दिखाते हैं। इस में विदेशी ट्रांस्केशन्स भी शामिल हैं। बाकी जांच जारी है।’ इसके साथ ही अनिल ने कोर्ट में कहा कि एनडीपीसी एक्ट के सभी ऑफेंस गैर जमानती होते हैं। इसके साथ ही अनिल ने रिया चक्रवर्ती के केस का भी उदाहरण दिया।

Share This Post