राजनीति

143 से 36 सीटों पर आ गयी LJP, सूरजभान बोले-इससे ज्यादा गला दबाइयेगा तो खतरनाक होगा पलटवार

बिहार की 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा करने वाली चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी अब 36 सीटों पर उतर आयी है. एलजेपी के प्रमुख नेताओं में से एक सूरजभान ने कहा है कि उनकी पार्टी को एनडीए से 36 सीटें चाहिये. अगर इससे ज्यादा गला दबाया गया तो फिर पलटवार खतरनाक होगा. वैसे लोक जनशक्ति पार्टी के प्रवक्ता ने सूरजभान के बयान को उनकी निजी राय करार दिया है. 

क्या बोले सूरजभान

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख नेताओं में से एक और पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए जेडीयू-बीजेपी से 36 सीट देने का फार्मूला पेश किया. सूरजभान ने कहा कि इन 36 सीटों में से भी 20 सीटें पार्टी अपने पसंद की लेगी. सूरजभान सिंह ने कहा कि लोजपा 36 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को राजी नहीं होगी. अगर 36 सीटें नहीं मिली तो परिणाम कुछ भी हो सकता है.

सूरजभान का फार्मूला

सूरजभान ने सीटों के बंटवारे के लिए फार्मूला भी पेश किया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल 123 सीटों पर भाजपा और जदयू के सिटिंग विधायक हैं. बाकी बची 120 सीटों में से 20 सीटें एलजेपी अपने पसंद की लेगी. उसके बाद जो सीटें बचेंगी उसमें से बी और सी ग्रेड की 16 सीट लोजपा को दिया जा सकता है. लोक जनशक्ति पार्टी इससे कम पर मानने को तैयार नहीं है. 

गला दबाइयेगा तो खतरनाक पलटवार होगा

सूरजभान ने लगे हाथों बीजेपी-जेडीयू को चेतावनी भी दे दी है. उन्होंने कहा कि कोई ये न समझे की एलजेपी का गला दबाया जा सकता है. सूरजभान ने कहा आप गर्दन दबाइएगा तो गर्दन बिल्ली का ही दबाया जाता है, लेकिन उसके बाद उसका वार बहुत खतरनाक हो जाता है. 

सूरजभान के सांसद भाई का अलग बयान

उधर सूरजभान के भाई और लोकजनशक्ति पार्टी के सांसद चंदन सिंह ने अलग ही बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी को 143 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिये. लोजपा के नेता-कार्यकर्ता इसके लिए तैयार हैं. हालांकि आखिरी फैसला चिराग पासवान लेंगे और पार्टी के नेता उनका फैसला मानेंगे.

सूरजभान के बयान से पार्टी ने पल्ला झाड़ा

वहीं लोजपा ने अपने नेता सूरजभान के बयान से पल्ला झाड लिया है. लोजपा के प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि सीटों को लेकर सूरजभान ने निजी राय रखी है. पार्टी ने ऐसी कोई डिमांड नहीं रखी है.

Share This Post