बिहार विधानसभा चुनाव 2020 समस्तीपुर

समस्तीपुर में घोड़े पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे एलजेपी उम्मीदवार महेंद्र प्रधान

बिहार विधानसभा चुनाव में नेता अनोखे तरीके से नामांकन करने पहुंच रहे हैं. नेताओं के एक से बढ़कर एक रंग-रूप देखने को मिल रहे हैं. ताजा मामला समस्तीपुर जिले का है. जहां एक नेता जी घोड़े पर चढ़कर अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे, जो लोक जनशक्ति पार्टी की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं.

समस्तीपुर विधानसभा सीट के लिए एलजेपी प्रत्याशी महेंद्र प्रधान जब अपने घर से घोड़े पर सवार होकर नामांकन के लिए पहुंचे तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही बाजार के लोगों की भी काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई. दरअसल महेंद्र प्रधान की पहचान राज्य स्तर पर एक पशुप्रेमी की है. इन्होंने अपने आवास को ही चिड़ियाखाना का शक्ल दे रहा है. उनके यहाँ छोटे पशुपक्षी से लेकर हाथी, घोड़ा, ऊंट जैसे जानवर भी शौकिया तौर पर पालते है.

इस बार एलजेपी ने उन्हें समस्तीपुर सीट पर अपने उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है. महेंद्र प्रधान का मानना है कि जब वे बेजुबान पशु पक्षियों के दर्द को महसूस कर उनकी सेवा निःस्वार्थ भाव से करता हूँ तो भला आम लोगो के काम के लिए वे कैसे पीछे हट सकते है. घोड़ा पर चढ़ कर नामांकन के पीछे के मकसद पर उन्होंने कहा कि पहले के जमाने मे घोड़े पर चढ़कर ही लम्बी यात्रा की जाती थी इसलिए उन्होंने किसी लक्जरी गाड़ियों की बजाय घोड़े पर चढ़ कर नामांकन के लिए पहुंचे है यही पशु मेरा सच्चा मित्र भी है.

Share This Post