बिहार विधानसभा चुनाव 2020

लोजपा ने जारी कर दी 29 उम्मीदवारों की लिस्ट, चार भाजपा के बड़े नेता भी शामिल

लोजपा ने बुधवार को अपने 29 प्रत्याशियों की सूची जारी की। इनमें चार भाजपा के बड़े नेता शामिल हैं। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे राजेंद्र सिंह, नोखा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, पालीगंज की पूर्व विधायक डॉ. ऊषा विद्यार्थी और झाझा विधायक डॉ. रवींद्र यादव शामिल हैं।

लोजपा ने शेखपुरा से इमाम मजाली, डुमरांव से अखिलेश कुमार सिंह, करगहर से राकेश कुमार सिंह, बेलहर से कुमारी अर्चना, सिकंदरा से रविशंकर पासवान, चेनारी से शेखर पासवान, दिनारा से राजेंद्र सिंह, पालीगंज से ऊषा विद्यार्थी, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, झाझा से डॉ. रवींद्र यादव, तारापुर से मीना देवी, कुटुम्बा से सुरुण पासवान, बरबीघा से मधुकर कुमार, अमरपुर से मृणाल शेखर, चकाई से संजय कुमार मंडल, संदेश से श्वेता सिंह, बाराचट्टी से रेणुका देवी, गोविंदपुर से रणजीत यादव, नवादा से शशिभूषण कुमार, मोकामा से सुरेश कुमार निषाद को टिकट दिया है। सूर्यगढ़ा से रविशंकर प्रसाद सिंह, मसौढ़ी से परशुराम कुमार, रफीगंज से मनोज सिंह, नोखा से कृष्ण कबीर, जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशवाहा, कुर्था से भुनेश्वर पाठक, बेलागंज से रामाश्रय शर्मा, राजपुर से निर्भय कुमार निराला, अतरी से अरविंद कुमार सिंह और नोखा से कृष्ण कबीर प्रत्याशी बनाए गए हैं।

इधर लोजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रिंसराज की मौजूदगी में भाजपा महिला मोर्चा की सदस्य इंदू कश्यप भी पार्टी में शामिल हुई। इस मौके पर पूर्व सांसद सूरजभान सिंह, शाहनवाज अहमद कैफी, श्रवण कुमार अग्रवाल, कृष्णा सिंह कल्लू आदि मौजूद थे।

पीएम की तस्वीर लगायी तो भाजपा करेगी मुकदमा
एनडीए की साझी प्रेस कांफ्रेंस में मंगलवार को भाजपा ने साफ तौर पर कह दिया था कि एनडीए में केवल चार ही दल हैं और वे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसपर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि प्रधानमंत्री देश के हैं और वे हमारे नेता भी हैं। लोजपा के इस बयान के बाद भाजपा ने बुधवार को एक बार फिर लोजपा को चेताया है कि पीएम हमारे दल के नेता तो हैं हीं, हमारे स्टार प्रचारक भी हैं। इसलिए एनडीए को छोड़ कोई भी दल अगर पीएम की तस्वीर का इस्तेमाल करता है तो भाजपा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी।

Share This Post