Mahindra Scorpio
टेक & ऑटो

Mahindra Scorpio नए दमदार अवतार में जल्द होगी लॉन्च! जानिए क्या होगा इसमें खास

देश की प्रमुख स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) वाहन निर्माता कंपनी Mahindra घरेलू बाजार में अपनी मशहूर मॉडल Mahindra Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को उतारने की तैयारी कर रही है। एक बार फिर से इस नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। बता दें कि इस नई एसयूवी को Z101 कोडनेम दिया गया है जो कि नए लैडर फ्रेम चेचिस पर तैयार की गई है। 


स्पाई शॉट के अनुसार नेक्स्ट जेनरेशन Mahindra Scorpio को कोयंबटूर के पास टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। टेस्टिंग मूले को देखकर लगता है कि यह लोअर ट्रिम मॉडल होगा जिसमें स्टील व्हील्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इस एसयूवी में 6 स्पीउ मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि यह लोअर मॉडल ही रहा होगा। 

बहरहाल, उम्मीद है कि कंपनी नई Scorpio में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग कर सकती है जो कि 158bhp की पावर और 400Nm  का टॉर्क जेनरेट करता है। यह एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। यह भी बताया जा रहा है कि इसमें उन फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है जो कि Mahindra Marazzo में देखने को मिलता है। 


नई एसयूवी आकार में लंबी होगी, इसमें लांगर व्हीलबेस का प्रयोग किया गया है। जिससे इस एसयूवी के केबिन के भीतर ज्यादा स्पेस मिलता है। कंपनी इसके इंटीरियर में ब्राउन और ब्लैक कलर का प्रयोग कर रही है और इसमें बीज कलर के अपहोल्सटरी का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि टेस्टिंग मॉडल में तीसरी पंक्ति (थर्ड रो) नहीं थी, लेकिन बताया जा रहा है कि यह 7 सीटर मॉडल था। कंपनी इसे अगले साल के मध्य तक बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है। 

Share This Post