Gun Factory Munger
बिहार

बिहार चुनाव की सख्ती के बीच मुंगेर में दूसरी बार मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, बाप बेटे समेत 3 गिरफ्तार

बिहार के मुंगेर में लगभग एक सप्ताह में दूसरी बार पुलिस ने एक मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। बिहार विधानसभा चुनाव की सख्ती के बीच खड़गपुर थानाक्षेत्र के मुढेरी गांव में शनिवार को छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए। इस मामले में पुलिस ने पिता-पुत्र सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एसपी लिपि सिंह ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पुलिस को मुढेरी में अवैध मिनी गन फैक्ट्री संचालित किए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद  छापेमारी कर अवैध हथियार बनाने और तस्करी के रैकेट का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मुढेरी गांव में छापेमारी के दौरान नाइन एमएम की एक कार्बाइन, कार्बाइन की 12 मैगजीन, .22 बोर की एक राइफल, एक रिवाल्वर, 10 देसी कट्टा, 7.65 एमएम की एक पिस्टल, तीन अर्द्ध निर्मित राइफल, चार अर्द्धनिर्मित कार्बाइन, एक अर्द्धनिर्मित देसी कट्टा, दो अर्द्धनिर्मित पिस्टल बरामद किया गया। इसके अलावा तीन बेस मशीन, दो ड्रिल मशीन, एक छोटी वेल्डिंग मशीन, तीन हैंड मशीन, आठ रेती बरामद किए गए।

 पुलिस की कार्रवाई के दौरान हथियार तस्करी के अंतरजिला और अंतरराज्यीय नेटवर्क को संचालित करने वाले सौरव को गिरफ्तार किया गया। साथ ही उसके भाई सुस्मित साव और पिता सुधीर साव को भी गिरफ्तारी किया गया है।
 
एसपी लिपि सिंह ने बताया कि सौरव और उसका परिवार अवैध हथियार बनाने और उसे दूसरे जिलों के अलावा दूसरे राज्यों में सप्लाई करता था। हथियारों को बिहार के दूसरे जिलों के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में भी बेचता था।

Share This Post