समस्तीपुर

समस्तीपुर के दर्जनभर कॉलोनियों में जमा है बारिश का पानी, जलनिकासी के लिए अब तक नहीं लगाया गया मोटर पंप

शहर में दोबारा बरसात के एक सप्ताह बाद भी शहरवासियों की परेशानी कम नहीं हुई है। अपने ही घरों में लोग कैदी की तरह बंद होने को विवश हैं। अब भी शहर के दर्जनभर कॉलोनियों में बारिश का पानी लगा हुआ है। लोगों को घर से निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं मिल पा रहा है। वहीं अब लोग महामारी की चपेट में आने को मजबूर हो गए हैं। इस बार ज्यादा वर्षा के बावजूद काशीपुर क्षेत्र में एक भी पंप नहीं लगाया गया। वहीं अन्य कॉलोनियों में जलनिकासी नहीं होने से परेशानी बरकरार है। इसका कारण है कि दिन के समय में भी सड़कें वीरान बनी रहती हैं। लोग शाम को भी सब्जी लाने से हिचकिचाते हैं। बीएड कॉलेज, आएनएआर, तिरहुत अकादमी, बारहपत्थर आदि जगहों पर दो से अधिक माह से पानी लगे होने के कारण यहां उससे दुर्गंध आने लगी है।

तीन गलियों में फैला है बीएड कॉलेज का पानी, सड़क पर चलना मुश्किल
बताया जाता है कि बीएड कॉलेज में जमा पानी इस बार हनुमान मंदिर की सड़क पार करते हुए सीपीएस गली के अलावे तिरहुत अकादमी की ओर दो गलियों में फैल गया है। सड़क पर दाे फीट से ज्यादा पानी होने से सड़क पर चलना मुश्किल है।
शहर के दर्जनों घरों में है 2-3 फीट तक जलजमाव : शहर के केवल काशीपुर क्षेत्र के दर्जनों घरों में 2-3 फीट तक पानी जमा है। इसमें वीर कुंवर सिंह कॉलोनी, शिक्षा भवन गली आदि शामिल है। वहीं प्रोफेसर कॉलोनी, बारहपत्थर की सरोजनी गली, धर्मपुर आदि में लोगों के घरों में पानी भरा है

Share This Post