बिज़नेस

RIL Share Price : रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल से मुकेश अंबानी की संपत्ति में 2 अरब डॉलर का इजाफा, अब दुनिया के 11वें नंबर के अरबपति

मार्केट कैपिटल के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर अक्टूबर 2020 के बाद उच्चतम स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक कंपनी का शेयर दोपहर 12: 21 बजे 2.00 फीसद की तेजी के साथ 2436.25 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। आज दोपहर तक के कारोबार में आरआईएल के शेयर 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर 2480 रुपये पर पहुंच गया। जुलाई के बाद से इसमें करीब 17 फीसद तेजी आ चुकी है। 

कंपनी के शेयरों में आई इस तेजी की वजह से RIL के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान और ऊपर चढ़कर 11वें नंबर पर आ गए हैं। दोपहर तक अंबानी की संपत्ति में 2 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका था और फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स में 94.7 अरब डॉलर के साथ 11वें स्थान पर थे। 

कोरोना का दूसरी लहर के कारण देश के कई राज्यों ने स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन लगाया था। इससे जून तिमाही में रिलांयस का रिटेल और रिफाइनरी ऑपरेशंस प्रभावित हुआ था, लेकिन अब पाबंदियों में ढील के कारण स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। बाजार के जानकारों के मुताबिक RIL के शेयरों में तेजी की वजह वे निवेशक हैं जो आने वाले दिनों में इसमें और तेजी की उम्मीद कर रहे हैं। 

Share This Post