Samastipur Corona Update
Coronavirus राष्ट्रीय

फिर डरा रही कोरोना की रफ्तार; एक दिन में आए 42 हजार पार नए केस, एक्टिव मामले भी बढ़े

भारत में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। बीते एक दिन में देश के अंदर कोरोना के 42 हजार 766 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले दिन की तुलना में भी थोड़े ज्यादा हैं। देश में एक बार फिर से कोरोना के इलाजरत मरीजों का आंकड़ा 4 लाख को पार कर गया है और अब कुल संक्रमितों के 1.24 फीसदी एक्टिव केस देश में मौजूद हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, फिलहाल भारत में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4 लाख 10 हजार 48 तक पहुंच गई है। वहीं, कोरोना से ठीक होने वालों की दर भी 97.42 फीसदी पर है।

देश में बीते एक दिन के अंदर कोरोना के 38 हजार 91 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद कोरोना से ठीक होने वाले कुल मरीजों का आंकड़ा 3 करोड़ 21 लाख 38 हजार 92 तक पहुंच गया है।

हालांकि, नए मामलों में अभी भी केरल सबसे बड़ा हिस्सेदार बना हुआ है। यहां पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 29 हजार 682 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसी अवधि में राज्य में कोरोना से 142 मरीजों ने भी दम तोड़ दिया। 

तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी बात यह है कि साप्ताहिक संक्रमण दर बीते 72 दिनों से 3 फीसदी से नीचे ही बना हुआ है। वहीं, दैनिक संक्रमण दर 2.45 फीसदी दर्ज किया गया है। 

Share This Post