समस्तीपुर

समस्तीपुर नगर परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक की नई तिथि 17 अगस्त

नगर परिषद के उपाध्यक्ष शारिक रहमान लवली के खिलाफ 13 वार्ड पार्षदों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक की नई तिथि 17 अगस्त तय हो गई है। बैठक नगर भवन में ही प्रशासनिक देखरेख में होगी। पिछली बार की तरह इस बैठक में भी कोरम पूरा नहीं होने पर बैठक स्थगित नहीं होगी बल्कि अविश्वास प्रस्ताव ही खारिज हो जाएगा और तब उपाध्यक्ष की कुर्सी सुरक्षित रह जायेगी।

इसलिए अगली बैठक में कोरम पूरा करने के लिए कम से कम 12 पार्षदों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। याद रहे कि अविश्वास प्रस्ताव पर पिछली बार 10 अगस्त को बुलाई गई विशेष बैठक के लिए मात्र 10 ही पार्षद उपस्थित हुए थे। 2 पार्षद कम आने के कारण बैठक को ही कोरम के अभाव में स्थगित कर देना पड़ा। इस बीच नप से बैठक की नई तिथि घोषित होते ही पार्षदों में हलचल तेज हो गई है। बैठक की तिथि नजदीक होने से पार्षदों के बीच बेचैनी दिख रही है। कुछ को तो अभी से ही पसीने आने लगे हैं।

कुर्सी बचाने का खेल

विरोधी गुट के हर फंडा को विफल करने और अपनी कुर्सी बचाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। विरोधी गुट में जो मौजूदा हलचल है वह उपाध्यक्ष की कुर्सी के लिए खतरा है। विरोधी गुट के नए प्लान के तहत उपाध्यक्ष के हर फंडा को चुनौती देने की तैयारी है। बैठक स्थल नगर भवन के बाहर तक रास्ते में भी विरोधी की कड़ी नजरें रहेंगी। नप में कुल 29 पार्षद हैं। ताकि उपाध्यक्ष के समर्थन उनके किसी पार्षद को बीच रास्ते से ही ट्रेप न कर ले। इस संबंध में नप ईओ रजनीश कुमार ने बताया कि नई तिथि पर सभी पार्षदों को बैठक में भाग लेने के लिए पत्र जारी किया जा रहा है।

Share This Post