Nitish Cabinet expansion
बिहार

खरमास से पहले नीतीश कैबिनेट का होगा विस्तार? इन नेताओं को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

बिहार में विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद से ही नीतीश कैबिनेट विस्तार की चर्चा जोरों पर है. माना जा रहा है कि नीतीश कैबिनेट का विस्तार खरमास शुरू होने से पहले हो सकता है. इस बार खरमास 14-15, दिसंबर से शुरू हो रहा है. वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में कई मंत्रियों के शामिल होने की चर्चा भी है.

सूत्रों के मुताबिक नीतीश कैबिनेट में जेडीयू और बीजेपी कोटे से सीट लगभग फाइनल है. ऐसे में अब सिर्फ नाम तय करना बाकी रह गया है. बताया जा रहा है कि जेडीयू कोटे से जहां कुछ पुराने मंत्रियों को ही मौका मिलेगा. वहीं बीजेपी कोटे से कुछ चौंकाने वाला नाम भी सामने आ सकता है.

ये ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ- सूत्रों के मुताबिक जेडीयू से श्रवण कुमार, संजय झा, लेसी सिंह, बीमा भारती मंत्री बनाई जा सकती हैं.बताया जा रहा है कि एक अल्पसंख्यक चेहरे को भी जेडीयू मंत्री बनाने की तैयारी कर रही है. वहीं बीजेपी कोटे से कुछ नये और पुराने चेहरे को मंत्री बनाया जा सकता है.

हम और वीआईपी का कोटा पूरा- बताया जा रहा है कि अब मंत्रिमंडल विस्तार में हम और वीआईपी के कोटे से मंत्री नहीं बनाया जाएगा. दोनों पार्टी को एक-एक मंत्री पद मिला है. इधर, एमएलसी सीट को लेकर भी सरगर्मी तेज है. राज्यपाल कोटे से खाली 12 सीटों के लिए जेडीयू और बीजेपी में नामों का मंथन चल रहा है.

Share This Post