RCP Singh
राजनीति

नीतीश कुमार फिर देंगे लालू का साथ? RJD के ऑफर पर JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने दिया दो टूक जवाब

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्वारा दिए गए बयान कि नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल करने पर राजद प्रमुख विचार करेंगे, पर जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने रविवार को कहा कि हम किसी के सामने अर्जी लेकर नहीं खड़े हैं। हमारी अपनी ताकत है और हमारे नेता नीतीश कुमार बड़े कद के नेता हैं। उनकी अपनी पहचान है और कौन क्या बोलता है, इससे कोई मतलब नहीं है।

बता दें कि राबड़ी ने यह भी कहा कि जदयू के साथ भाजपा ने अरुणाचल में जो किया, वैसा बिहार में भी कर सकती है। अब तक राजद की दूसरी पंक्ति के नेता ऐसी बातें कहते रहे थे, लेकिन राबड़ी देवी ने भी इस बात को आगे बढ़ाया। साथ ही राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि राज्य की कानून व्यवस्था फेल है। दिनदहाड़े लूट, हत्या और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है।

एनडीए तोड़ने का दावा लालू की पार्टी का बड़बोलापन 
भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद की पार्टी अपने दर्जनभर एमएलए-एमएलसी को जदयू में जाने से नहीं रोक पाई। उसका 10 लाख लोगों को एक झटके में सरकारी नौकरी देने का अव्यवहारिक वादा नकार दिया गया। गरीबों-मजदूरों, युवाओं-महिलाओं ने जिस पार्टी के अनुभवहीन वंशवादी नेतृत्व को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया, उसका कोई न कोई शख्स एनडीए के विधायक तोड़ने के नित नये बड़बोले दावे कर अपनी लॉयल्टी साबित कर रहे हैं। इनमें कोई राजनीतिक सच्चाई नहीं। 

बयान में उन्होंने कहा कि  राहुल गांधी ने किसी अज्ञात स्थान से संदेश देकर नववर्ष की बधाई दी और कहा कि उनका दिल उन किसानों के साथ है, जो ‘अन्यायी शक्तियों’ के विरुद्ध लड़ रहे हैं। इस बयान से जाहिर है कि वे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में 130 करोड़ लोगों की निर्वाचित सरकार को ‘अन्यायी शक्ति’ बताकर जनता का अपमान कर रहे हैं।

Share This Post