बिहार विधानसभा चुनाव 2020

नीतीश बोले- बिहार में इतना काम पैदा होगा की लोगों को नहीं जाना पड़ेगा बाहर ,दूसरे राज्यों के लोग आएंगे यहां

रानीगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अगली बार जब आप मौका देंगे तो नई तकनीक का ट्रेनिंग दिलाएंगे. बिहार के लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. नई उद्योग नीति बना दिए हैं कि इतना काम बिहार में पैदा होगा की बिहार के लोगों को काम के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि दूसरे राज्यों के लोग नौकरी करने के लिए बिहार आएंगे.

लालू परिवार को मेवा से मतलब

नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर हमला बोला. सीएम ने कहा कि हमलोगों तो सिर्फ काम करते हैं. सभी लोगों के लिए विकास के लिए काम करते हैं. हमलोगों का काम तो सिर्फ सेवा ही करना होता है,लेकिन कुछ लोगों को सेवा से मतलब नहीं है. इनलोगों को मेवा से मतलब है. उनका परिवार ही सबकुछ होता है.

हॉस्पिटल का था बुरा हाल

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब मुझे काम करने का मौका मिला उस समय हॉस्पिटल में गुने चुने लोग जाते थे, लेकिन 2006 बाद हॉस्पिटल में डॉक्टर और दवा की व्यवस्था की गई. जिसके बाद अब एक पीएचसी में हर माह 10 हजार से अधिक लोग इलाज के लिए जाते हैं. बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ.



बिहार में क्राइम कंट्रोल

नीतीश कुमार ने कहा कि आज सभी समाज की महिलाओं का बिहार में विकास और सम्मान मिला है. बिहार में जंगलराज के दौरान हॉस्पिटल में इलाज नहीं हो पाता था. लेकिन कुछ लोग आज बड़े बड़े दावे कर रहे हैं. हम तो लोगों से यही कहेंगे की उसको याद रखिए. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में क्राइम कंट्रोल में हैं. यही कारण है कि आज देश में 23वें स्थान पर बिहार है.

Share This Post