पटना

अब महावीर मंदिर का नैवेद्यम बिहार के इन शहरों में भी मिलेगा, मंदिर प्रबंधन ने की तैयारी

बिहार के अलग-अलग शहरों से पटना पहुंचने वाले लोग महावीर मंदिर के प्रसिद्ध नैवेद्यम लड्डू का स्वाद जरूर लेना चाहते हैं, लेकिन अब बिहार के अन्य शहरों के लोग भी अपने हाथ नैवेद्यम लड्डू खरीद पाएंगे। महावीर मंदिर प्रबंधन समिति ने अब गया, मुजफ्फरपुर और बेगूसराय में भी नैवेद्यम लड्डू बेचने का फैसला किया है ।

महावीर मंदिर का प्रसिद्ध नैवेद्यम लड्डू अब गया, मुजफ्फरपुर और बेगूसराय में भी उपलब्ध होगा. गया में राधा कृष्ण मंदिर के जीर्णोद्धार का काम महावीर मंदिर की तरफ से करवाया जा रहा है इसके लिए वहां इंजीनियर भेजे गए हैं और जल्द ही इस मंदिर में नैवेद्यम की बिक्री शुरू होगी. मुजफ्फरपुर के गरीब नाथ मंदिर प्रबंधन समिति के अलावे साहू पोखर के पास राम जानकी मंदिर है इन दोनों मंदिरों में नैवेद्मयम उपलब्ध होगा. जबकि बेगूसराय में अग्रसेन मातृ सेवा सदन का अधिग्रहण किया गया है यहां भी नैवेद्यम उपलब्ध कराया जाएगा।

आचार्य किशोर कुणाल ने कहा है कि नैवेद्यम इन जगहों पर कैसे उपलब्ध हो कराया जाए, इस पर योजनाएं बनाई जा रही है। पटना में नवोदय लड्डू ₹288 किलो है और इन जगहों पर 285 या ₹290 प्रति किलो की दर तय की जा सकती है।

Share This Post