train/samachar9
उत्तर प्रदेश बिहार

यूपी-बिहार वालों को राहत, अब दिल्ली के लिए रोज चलेगी यह नई ट्रेन

कोरोना काल में लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आम लोगों के लिए देश में परिवहन के लिए सबसे उपयुक्त साधन अभी भी रेल ही है। हालांकि ट्रेनों का परिचालन कोरोना काल के पहले जैसा नहीं हो रहा है। यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे कई नई ट्रेनों को चलाने का ऐलान कर चुका है। 19 सितंबर से बिहार और यूपी से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए लिच्छवी एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरू किया जा रहा है।

नई दिल्ली रूट पर बढ़ती भी़ड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने इसे चलाने का फैसला लिया है। 04005/04006 स्पेशल ट्रेन 19 सितंबर को नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनस से सीतामढ़ी के लिए चलेगी। प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन 21 सितंबर को सीतीमढ़ी से आनंद विहार टर्मिनस के लिए चलेगी। ट्रेन के सभी स्टेशनों पर पहुंचने और छूटने का समय लिच्छवी एक्सप्रेस का ही होगा।

रेलवे बोर्ड की ओर से जारी आदेश के मुताबिक लिच्छवी एक्सप्रेस के ठहराव वाले स्टेशनों पर स्पेशल ट्रेन खड़ी होगी। मुज्जफरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, चैनवा, सीवान, मऊ, सारनाथ, वाराणसी, ज्ञानपुर, प्रयागराज रामबाग, प्रयागराज जंक्शन, कानपुर, अलीगढ़, खुर्जा होकर यह ट्रेन चलेगी।

सीतामढ़ी से आनंद विहार टर्मिनस जाने वाली ट्रेन शाम 18.31 बजे प्रयागराज रामबाग और शाम 18.50 बजे प्रयागराज जंक्शन आएगी। आनंद विहार टर्मिनस से सीतामढ़ी जाने वाली ट्रेन देर रात 02.35 बजे प्रयागराज जंक्शन और भोर 03.05 बजे प्रयागराज रामबाग स्टेशन पहुंचेगी। 24 कोच वाली ट्रेन के कोचों का ढांचा लिच्छवी का होगा।

Share This Post