बिहार विधानसभा चुनाव 2020

जेडीयू के 115 उम्मीदवारों का आधिकारिक एलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की ओर से पार्टी के प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट जारी कर दी गई है. जेडीयू कार्यालय में प्रेस वार्ता कर सभी प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, जेडीयू नेता विजय चौधरी, जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह ने कैंडिडेट्स का एलान किया. इस खबर में नीचे उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट दी हुई है.

जनता दल यूनाइटेड की ओर से सभी 115 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है. एनडीए के सीट बंटवारे में जेडीयू के खाते में कुल 122 सीटें दी गई हैं. बिहार की राजनीति में कई दशकों से सक्रिय जीतन राम मांझी की पार्टी हम को जदयू ने अपने कोटे से 7 सीटें दी गई हैं.

महागठबंधन से बगावत करने वाले मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को भाजपा ने अपने कोटे से 11 सीटें देने का एलान कर दिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बुधवार को सीटों का एलान किया. इस मौके पर सुशील मोदी ने कहा कि महागठबंधन ने मुकेश सहनी को सम्मान नहीं दिया. वहां से एक-एक कर कई पार्टियां बाहर हो गयी लेकिन बीजेपी ने अति पिछड़े के बेटे को सम्मान देने का काम किया है.

Share This Post