wine /samachar9
समस्तीपुर

समस्तीपुर में शराब पीने से एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

बिहार के समस्तीपुर जिले में मोरवा प्रखंड के हलई ओपी की इन्द्रवारा पंचायत के वार्ड-10 में शराब पीने से एक युवक मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गए हैं। इस मामले में दोनों में से किसी के भी परिजन ने अभी पुलिस से शिकायत नहीं की है, लेकिन जानकारी मिलने पर एसपी विकास वर्मन ने पटोरी डीएसपी विजय कुमार को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। राज्य में 2016 से ही शराबबंदी है।

मृत युवक प्रवीण कुमार ठाकुर (28) इन्द्रवारा के वार्ड-10 निवासी स्व.मुन्नीलाल ठाकुर का पुत्र व वार्ड सदस्य रामशंकर ठाकुर का भाई था। वहीं गंभीर युवक की पहचान प्रमोद कुमार ठाकुर के रूप में की गयी है। परिजन पटना के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज करा रहे हैं।

ग्रामीणों में चर्चा है कि मंगलवार रात दोनों युवक शराब के स्थानीय धंधेबाज के यहां से शराब पीने गए थे। उनके शराब के नशे में रहने के कारण घर वालों ने किसी प्रकार सुलाया। सुबह प्रवीण ठाकुर को मृत देख परिजनों में कोहराम मच गया। इधर, दूसरे युवक प्रमोद कुमार ठाकुर की स्थिति खराब देख परिजनों में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गए। मृतक प्रवीण के शव का परिजनों ने दाह संस्कार भी कर दिया है। मामले में डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया है। पोस्टमार्टम होता तो पता चलता कि मौत शराब से हुई है या अन्य किसी कारण, वैसे जांच की जा रही है।

किसने क्या कहा?
ग्रामीणों से शराब पीने से एक युवक की मौत की सूचना मिली है। इस मामले में शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने एसपी से पूरे मामले की जांच की मांग की है। क्षेत्र में धंधेबाजों द्वारा जहरीली शराब बनाने व बेचने की सूचना दस दिन पूर्व भी मैंने एसपी को देकर कार्रवाई की मांग की थी।- रणविजय साहू, मोरवा विधायक।

शराब पीने से युवक की मौत होने की सूचना मिलने पर मैंने डीएसपी को मामले की छानबीन करने का निर्देश दिया है। छानबीन पूरी होने के बाद ही इसके बारे में कहा जा सकता है।- विकास वर्मन, एसपी,समस्तीपुर।

Share This Post