Nissan Magnite
टेक & ऑटो

सिर्फ 29 पैसे/किमी. Nissan Magnite का मेंटेनेंस खर्च, कंपनी का दावा- सेगमेंट में सबसे सस्ता

कार मेकर कंपनी निसान इंडिया का दावा है कि उनकी हाल ही में लॉन्च हुई Nissan Magnite सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का मेंटेनेंस कॉस्ट अपने सेगमेंट में सबसे कम है। कंपनी का मुताबिक, पहले 50 हजार किलोमीटर कर यह सिर्फ 29 पैसे प्रति किमी. ही पड़ता है। निसान इस कार पर 2 साल (50 हजार किमी.) की वारंटी पेश कर रही है, जिसे ग्राहक बेहद कम खर्च पर 5 साल (1 लाख किमी.) तक एक्सटेंड करा सकते हैं। 

कंपनी लाई प्रीपेड मेंटेनेंस प्लान
कंपनी ने निसान मैग्नाइट केयर (Nissan Magnite Care) नाम का एक प्लान पेश किया है, जो प्रीपेड मेंटेनेंस प्लान है। निसान का कहना है कि इस स्कीम के जरिए ग्राहक मेंटेनेंस में आने वाले खर्च को 22 फीसदी तक घटा सकते हैं। नई स्कीम 2 से 5 साल तक लागू होगी और यह दो विकल्प- गोल्व व सिल्वर में आती है। खास बात यह है कि कार की ओनरशिप बदलने पर इस प्लान का ट्रांसफर भी कराया जा सकेगा। 

कंपनी ग्राहकों को सर्विस से पहले ही मेंटेनेंस कॉस्ट चेक करने और पिक-अप व ड्रॉप सुविधा भी दे रही है। ग्राहक Nissan Service Hub वेबसाइट पर मौजूद सर्विस कॉस्ट कैलकुलेटर का इस्तेमाल करके निसान मैग्नाइट और दूसरे मॉडल्स की सर्विस में आने वाला खर्च पहले ही जान सकते हैं। इसमें आपको लेबर और पार्ट्स का चार्ज अलग से दिखाया जाएगा। इसके बाद आप सर्विस की ऑनलाइन बुकिंग और कार पिकअप व ड्रॉप सुविधा का लाभ ले सकते हैं। 

Nissan Magnite को मिली 15 हजार बुकिंग्स
कंपनी का कहना है कि हाल में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट को अब तक 15 हजार से ज्यादा बुकिंग्स और 1.5 लाख के करीब इन्क्वायरी मिल चुकी हैं। कार की कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 9.45 लाख रुपये के बीच है। 1 जनवरी 2020 से कंपनी इसके दाम में कुछ इजाफा करेगी। फिलहाल मैग्नाइट अपने सेगमेंट (सब-कॉम्पैक्ट, 4 मीटर से छोटी) की सबसे सस्ती एसयूवी है।

Share This Post