समस्तीपुर

पंचायत चुनाव : समस्तीपुर में पहले दिन 27 ने किया नामांकन

द्वितीय चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन कार्य शुरू हो गया है। नामांकन को लेकर समस्तीपुर प्रखंड कार्यालय में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था थी। हालांकि नामाकन के पहले दिन होने के कारण प्रखंड कार्यालय पर उमीदवारों की भीड़ कम थी। मंगलवार को पहले दिन कुल 27 प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। समस्तीपुर प्रखंड कार्यालय में मुखिया पद के लिए सात, पंचायत समिति सदस्य के लिए दो, वार्ड सदस्य पद के लिए 14 एवं पंच पद के लिए 27 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। बीडीओ राहुल कुमार ने बताया कि सरपंच पद के लिए पहले दिन कोई नामांकन नहीं हुआ। नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। वहीं नामांकन के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं।

पूसा। पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन मंगलवार को 32 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन करने वालों में कई नये चेहरे भी शामिल है। मुखिया एवं सरपंच के दो-दो, पंचायत समिति के 6, वार्ड सदस्य के 17 ग्राम कचहरी के पंच का 5 शामिल हैं। मुखिया पद के लिए कुबौलीराम पंचायत के निवर्तमान मुखिया रामबाबू सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने तीसरी बार नामांकन किया। जबकि एक बार उनकी मां एवं बार उनकी पत्नी मुखिया रह चुकी हैं। बथुआ पंचायत से निवर्तमान मुखिया अनिता देवी ने भी नामांकन किया। सरपंच पद पर कुबौली राम पंचायत से राकेश कुमार एवं दिनेश कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। पंचायत समिति पद के लिए दक्षिण हरपुर पूसा पंचायत स्थित क्षेत्र सं.-5 से ममता देवी, विष्णुपुर बथुआ पंचायत स्थित क्षेत्र संख्या 9 से शिवानी कुमारी, कुबौलीराम पंचायत स्थित क्षेत्र संख्या 15 से मदन कुमार पासवान, बिनोद राम एवं जयलाल राम ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इधर क्षेत्र संख्या 16 से अरविन्द कुमार गुप्ता ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

ताजपुर में पहले दिन 18 नामांकन पत्र दाखिल

ताजपुर । ताजपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत नामांकन के पहले दिन मंगलवार को 18 अभ्यर्थियों ने अपने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। जिसमें वार्ड सदस्य पद के लिए 14, पंच के दो एवं मुखिया व पंस सदस्य पद के लिए एक-एक अभ्यर्थियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। चुनाव प्रभारी अबु मोहम्मद फखरुद्दीन ने बताया कि प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मनोज कुमार की देखरेख में विभिन्न काउंटरों पर प्रतिनियुक्त एआरओ के समक्ष अभ्यर्थियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। जिनमें अधिकांश अभ्यर्थी साक्षर बताए गए। कुल 18 अभ्यर्थियों में 10 महिला एवं 8 पुरूष शामिल थे।

Share This Post