पटना बिहार

पटना: नौकरी दिलाने के नाम पर लिया लोगो से पैसा ,फिर उन्हें वापस देने के लिए किया लूटपाट

ठगी के पैसे चुकाने के लिए एनी बेसेंट रोड में दिनदहाड़े फायरिंग कर डेयरी कर्मी से लूटपाट करने वाले जिस इंजीनियर लुटेरे की पुलिस तलाश रही थी, वह एक सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी में सेल्समैन का काम करते पकड़ा गया। पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। 

सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी के लिए चंदन कुमार दुकानों में घूमकर ऑर्डर लेने का काम करता था। इस मामले में पुलिस पहले ही बंटी और दीपक को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि चंदन पिछले छह माह से फरार चल रहा था। पीरबहोर थानेदार रिजवान अहमद खान ने बताया कि हर कुछ दिन बाद चंदन अपने गैंग के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देता था। फिर पहचान छिपाकर किसी व्यावसायिक प्रतिष्ठान में काम करने लगता था। दरअसल, चंदन ने नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी की थी। जब सरकारी पदों पर नौकरी नहीं लगी तो सभी ने चंदन पर रुपये वापस देने का दबाव डाला। पीरबहोर थानेदार के मुताबिक, उसने पुलिस को बताया कि ठगी के रुपये को चुकाने के लिये वह लूटपाट करने लगा। कई घटनाओं को इस गिरोह ने अंजाम दिया है। 

बार-बार बदल लेता था ठिकाना
पुलिस के मुताबिक, चंदन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है। मां-बाप के देहांत हो जा जाने के बाद वह अपनी दो बहनों के साथ छिप-छिपकर रहता था। हर थोड़े दिनों पर चंदन अपना ठिकाना बदल दिया करता था।

Share This Post