पटना

पटना का रीजेंट फन सिनेमा फिर से शुरू, दर्शकों को दी जाएंगी ये स्पेशल सुविधाएं

देशभर में कोरोना संकट के दौरान सरकार ने सभी भीड़-भाड़ वाले इलाके को बंद रखने के निर्देश दिए थे जिनमें सिनेमा घर भी शामिल थे. समय बीतने के साथ ही लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई जिनमें लोगों को कुछ रियायतें दी गई. अब सरकार ने सिनेमा घरों को भी खोलने के निर्देश दे दिए हैं. इसी आधार पर पटना के लोगों के लिए भी अच्छी खबर है. आज से पटना का रीजेंट फन सिनेमा फिर से शुरू हो रहा है, वो भी केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के साथ.

पटना के लोग अपने घरों से निकल कर मूवी देखने सिनेमा हॉल पहुंचें तो उन्हें कोरोना या किसी भी प्रकार के वायरस का डर न सताए, इस बात का खास ख्याल रखा गया है. हॉल के अंदर खास तौर पर अल्ट्रावॉयलेट रेज सिस्टम लगाया गया है. यह सिस्टम कोरोना या किसी भी प्रकार के वायरस की रोकथाम में काफी कारगर है. इससे एयर का रिसर्कुलेशन नहीं होगा. अंदर में फ्रेश हवा मिले इसके लिए मर्व -13 फिल्टर सिस्टम भी लगाया गया है, इसके जरिये किसी भी प्रकार के वायरस को मारा जाता है. दोनों सिस्टम को बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस्तेमाल करने वाला रीजेंट पहला सिनेमा हॉल है.

सिनेमा हॉल के एयरकंडीशन सिस्टम को भी पहले की तुलना में और ज्यादा बेहतर किया गया है, ताकि हॉल के अंदर मूवी देख रहे लोगों को फ्रेश हवा मिल सके. हॉल में इंट्री से पहले मेन गेट पर ही एक-एक व्यक्ति को सैनिटाइजेशन किया जाएगा. बगैर मास्क के हॉल के अंदर किसी की इंट्री नहीं होगी. जिनके पास मास्क नहीं होगा, उन्हें हॉल मैनेजमेंट अपने तरफ से फ्री में एक मास्क देगा. हर उम्र के लोग मूवी देखने के लिए बेहिचक सिनेमा हॉल आ सकते हैं.



आपको बता दें कि सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए अब हर शो में आधी संख्या में ही मूवी देखने वालों की इंट्री होगी. मतलब साफ है कि हर एक व्यक्ति को अल्टरनेट बैठाया जाएगा, यानी दो लोगों के बीच में एक सीट का फासला होगा. परिवार के लोग भी एक साथ नहीं बैठ पाएंगे. उन्हें भी सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करना होगा. खास बात ये है कि मूवी के खत्म होने के बाद बाहर निकलने की आपाधापी नहीं होगी. एक-एक रो के जरिए लोगों को एक्जिट कराया जाएगा. इसके लिए पब्लिक ऐड्रैस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा.



हॉल के अंदर में ही पैकेट वाले फूड मिलेंगे. 130 रुपए के टिकट पर 40 रुपया का पॉपकॉर्न फ्री मिलेगा. सबसे खास बात यह कि हर शो का टिकट पेपरलेस होगा. हर शो का टिकट 6 दिन पहले एडवांस लिया जा सकता है. पेपरलेस टिकट की व्यवस्था हॉल के बॉक्स ऑफिस काउंटर पर की गई है. लोग ऑनलाइन भी पेपरलेस टिकट ले सकते हैं.

Share This Post