टेक & ऑटो

PUBG बैन से हैं परेशान तो न करें चिंता, खेलें ये पांच गेम जो दे रहे हैं PUBG को टक्कर

भारत सरकार ने चीन पर डिजिटल प्रहार करते हुए उसके कई ऐप भारत में बैन कर दिए है। हाल ही में भारत ने चीन का मशहूर मेगिंग ऐप PUBG भी बैन कर दिया है। भारत में इस गेम को कई लोग बेहद पसंद करते हैं। PUBG के बैन के बाद लगातार लोग मांग कर रहे हैं कि इसके दूसरे विकल्प भी होने चाहिए। तो अगर आप भी PUBG के दीवाने हैं और अब PUBG बैन के बाद दुखी हैं तो चिंता न करें हम आपके लिए कुछ ऐसे गेम लेकर आए हैं जो PUBG के विकल्प के रूप काम आ सकते हैं। 
Call of Duty: इस गेम को भी बहुत से लोग पसंद करते हैं। कॉल ऑफ ड्यूटी का मोबाइल वर्जन पिछले अक्टूबर में लॉन्च हुआ था और तभी से ये गेम PUBG को टक्कर दिए जा रहा है। रिपोर्टों की माने तो जून 2020 तक Call of Duty के 250 मिलियन डाउनलोड हो चुके थे इसी के साथ गेम ने $ 327 मिलियन की कमाई की थी। PUBG की तरह इसमें भी 100 खिलाड़ी बंदूकों लेकर एक यु्द्ध मैदान में कूद जाते हैं और आपस में लड़ते हैं।
Battlelands Royale: ये गेम एंड्रॉएड और आईओएस स्मार्टफोन्स पर खेला जा सकता है. अन्य बैटल रॉयल्स की तरह फॉर्मूले पर काम करता है, लेकिन थोड़े से ट्विस्ट के साथ। एक टाइम में टोटल 32 प्लेयर्स रियल टाइम फाइट में भाग ले सकते हैं, जो 3-5 मिनट तक चलते हैं।
Black Survival: इस गेम में प्लेयर को 20 मिनट तक जिंदा रहने के लिए लड़ाई लड़नी होती है इस गेम में 10 प्लेयर एक आईलैंड पर उतरते हैं और जिंदा रहने के लिए लड़ाई लड़ते हैं। आईलैंड को 22 क्षेत्रों में बांटा गया है जहां अस्पताल, वन, समुद्र तट हैं। जैसे ही गेम आगे बढ़ता है तो ये जगहें प्रतिबंधित होती जाती हैं।

Garena Free Fire: आप इस गेम को मुफ्त में अपने एंड्रॉएड और आईओएस डिवाइस पर खेल सकते हैं. ये गेम PUBG जितना मशहूर नहीं है। इसमें 10 मिनट के लंबे खेल होते हैं जिसमें  प्लेयर्स को  एक आईलैंड पर जिंदा रहने के लिए 49 दूसरे प्लेयर्स से लड़ना पड़ता है।इस गेम मे प्लेयर अपनी शुरुआती स्थिति चुनते हैं और लड़ने के लिए अपने हथियार और बाकी सामान चुनने के लिए आजाद रहते हैं।
Fortnite: ये गेम दुनिया का सबसे बड़ा युद्ध-रोयाल खेल है. इस गेम में 100 प्लेयर्स एक साथ युद्ध के मैदान में आते हैं और तब तक लड़ते हैं जब तक कोई एक प्लेयर सबको मारकम अकेला न बच जाए.अकेला बचा प्लेयर ही इस गेम का विजेता होता है।

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer