बिहार मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में 10 करोड़ के सोना लूटकांड का मास्टर माइंड समेत आधा दर्जन अन्य लुटेरों को पुलिस ने दबोचा

मुजफ्फरपुर के सदर थाना के भगवानपुर गोलंबर स्थित मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ के सोना लूटकांड के मास्टर माइंड को वैशाली पुलिस ने आठ किलो सोना के साथ दबोच लिया है। इसके साथ करीब आधा दर्जन अन्य लुटेरों को भी पकड़ा है। इनके पास से पुलिस ने हथियार बरामद किया है। तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बताया कि पुलिस गिरफ्तार आरोपित बीरेंद्र शर्मा को रिमांड करेगी। वहीं, समस्तीपुर के फरार लुटेरे विकास की गिरफ्तारी की कोशिश तेज की जाएगी। सदर पुलिस विकास के घर की कुर्की कर चुकी है।

जानकारी के अनुसार, वैशाली पुलिस ने बीरेंद्र शर्मा व अन्य को वैशाली के बिदुपुर थाना क्षेत्र से दबोचा है। इसमें कई हिस्ट्रीशीटर व मोस्ट वांटेड लुटेरे भी शामिल हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने बीरेंद्र शर्मा के साथ लालगंज थाना क्षेत्र स्थित उसके पैतृक घर पर भी छापेमारी की, जहां खराब चापाकल को उखाड़ने पर सोना बरामद किया। पुलिस बीरेंद्र शर्मा के चेहरे को कपड़ा से ढंक कर साथ लायी। इस दौरान उसकी महिला रिश्तेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।  बीरेंद्र शर्मा की तलाश मुजफ्फरपुर, वैशाली के अलावा बिहार के अन्य जिलों और बंगाल व राजस्थान पुलिस को भी थी। उसपर लूट व हत्या के कई केस हैं।

हाजीपुर से लूटा गया सोना पुलिस ने किया बरामद
पुलिस ने इनके पास से हाजीपुर के सिनेमा रोड में हुए सोना लूट का कई किलो सोना बरामद कर लिया है। इसकी पुष्टि तिरहुत रेंज के आईजी ने की है। बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय इस पूरी कार्रवाई की सीधी निगरानी कर रहा है। बता दें कि हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस से भी 55 किलो सोना लूटा गया था।

Share This Post