Lockdown Bihar
बिहार

Lockdown effect: बिहार में पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, मुख्यालय ने जारी किया आदेश

बिहार पुलिस ने अपने अफसरों और जवानों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद पुलिस मुख्यालय ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है। 

एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन को सफलतापूर्वक लागू करने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे देखते हुए अधिकारियों व कर्मियों के अवकाश अगले आदेश तक रद्द किए जाते हैं। सिर्फ विशेष परिस्थिति में केस-टू-केस के आधार पर अवकाश स्वीकृत होगा। आदेश की प्रति सभी रेंज आईजी-डीआईजी और एसएसपी व एसपी को भेज दी गई है।  

144 वाहन जब्त, डेढ़ लाख जुर्माना वसूला
लॉकडाउन के पहले दिन सरकारी आदेश को सख्ती से लागू कराने के लिए जिलाधिकारी डॉ.चंद्रशेखर सिंह और पटना एसएसपी सड़क पर उतरे। बेली रोड हड़ताली मोड़ के पास लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई और जुर्माना भी वसूला गया। शाम को राजेन्द्र नगर, खेतान मार्केट,नाला रोड आदि इलाके में जिला प्रशासन की टीम दौरा करती रही। शाम में लॉकडाउन का असर पूरी तरह से दिखा। पहले दिन आठ वाहन समेत 104 लोगों से जुर्माना वसूला गया और 144 वाहन जब्त किया गया। वहीं जुर्माना के रूप में एक लाख 40 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। 

Share This Post